scriptNIA Raid Again in Coimbatore : एनआईए ने ली कंप्यूटर मैकेनिक के घर की तलाशी | NIA Raid Again in Coimbatore : Searched computer mechanic house | Patrika News

NIA Raid Again in Coimbatore : एनआईए ने ली कंप्यूटर मैकेनिक के घर की तलाशी

locationकोयंबटूरPublished: Jun 20, 2019 10:08:54 pm

ISIS TAMILNADU MOODULE : आईएसआईएस के तमिलनाडु मॉड्यूल से जुड़े मामले में कार्रवाई

NIA raid
कोयम्बत्तूर. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) nia ने गुरुवार को शहर Coimbatore में एक बार फिर आतंककारी संगठन आईएसआईएस ISIS के तमिलनाडु Tamilnadu मॉड्यूल से जुड़े मामले में छापा मारा। कोच्चि से आई एनआईए की टीम ने एक कंप्यूटर मैकेनिक के घर की तलाशी ली। पिछले सप्ताह एनआईए ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

NIA ने ISIS के तमिलनाडु मॉड्यूल पर कसा शिकंजा, दूसरा आरोपी भी गिरफ्तार

बताया जाता है कि कोयम्बत्तूर से पिछले सप्ताह गिरफ्तार किए गए मोहम्मद अजहरुदीन से मिली जानकारी के आधार पर एनआईए की टीम ने कंप्यूटर सर्विस इंजीनियर सिनोत के कुनियामुत्तूर इलाके के शांतिनगर में स्थित मकान पर गुरुवार को छापा मारा। सिनोत केरल का रहने वाला है। जांच अधिकारियों का कहना है कि पिछले सप्ताह शहर से हुई गिरफ्तारी के तार आईएसआईएस के केरल मॉड्यूल से भी जुड़ रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक छापे के दौरान कुछ कंप्यूटर हार्डडिस्क और दस्तावेज बरामद किए गए। आईएसआईएस का संदिग्ध समर्थक अजहरुद्दीन श्रीलंका में ईस्टर पर हुए धमाकों के मास्टरमाइंड माने जा रहे जहरान हाशिम से सोशल नेटवर्किंग साइट के माध्यम से जुड़ा था।
पढ़िए…किसने रची थी दक्षिण के मैनचेस्टर को दहलाने की साजिश? कैसे हुआ खुलासा?

सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान अजहरुद्दीन ने दो हार्डडिस्क सिनोत को देने की बात कही थी। इसके बाद ही कोच्चि से आए एनआईए के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस की मदद से कड़ी सुरक्षा के बीच सिनोत के घर पर छापा मारा और उससे पूछताछ की। बताया जाता है कि एनआईए की टीम ने सिनोत से हार्डडिस्क को लेकर पूछताछ की और ग्राम अधिकारी की मौजूदगी में उसका लिखित बयान भी दर्ज किया। पूछताछ के दौरान सिनोत ने अजहरुद्दीन के दिए दो हार्डडिस्क को ठीक करने की बात स्वीकारी। करीब घंटे भर चली कार्रवाई के कारण आसपास के लोग काफी परेशान रहे।
गौरतलब है कि पिछले सप्ताह एनआईए ने शहर में छह लोगों से जुड़े सात जगहों पर छापा मारा था। कई घंटे चली कार्रवाई के बाद एनआईए ने अजहरुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया था जबकि बाकी संदिग्ध आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। दो बाद एनआईए ने एक अन्य आरोपी शेख हिदायतुल्ला को गिरफ्तार किया था। इस बीच नगर पुलिस ने भी एक अलग कार्रवाई में आईएसआईएस के समर्थकों को गिरफ्तार किया था। बाद में इनसे पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ था कि ये लोग धार्मिक स्थलों पर आत्मघाती हमला करने की योजना बना रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो