scriptहाथी के हमले में वृद्ध की मौत | Old age tribal trampleted to death by elephant | Patrika News

हाथी के हमले में वृद्ध की मौत

locationकोयंबटूरPublished: Jul 18, 2019 12:23:25 pm

( Tamil nadu ) नीलगिरि जिले के कोतगिरि में जंगली हाथी के हमले में एक आदिवासी वृद्ध की मौत हो गई। उसका रक्तरंजित शव जंगल में पड़ा मिला।

tribal trampleted to death

हाथी के हमले में वृद्ध की मौत

कोयम्बत्तूर. नीलगिरि जिले के कोतगिरि में जंगली हाथी के हमले में एक आदिवासी वृद्ध की मौत हो गई। उसका रक्तरंजित शव जंगल में पड़ा मिला।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि Coimbatore कलंदापट्टी निवासी इरूला आदिवासी बालन (67) वह मंगलवार को रोजाना की तरह अपने मवेशियों को लेकर जंगल की ओर गया था। प्राय: शाम तक वह लौट आता था। लेकिन मंगलवार को उसके मवेशी तो आ गए पर वह नहीं लौटा तो घर वालों को चिन्ता हुई।
वे उसे तलाश करने निकले लेकिन वह नहीं मिला। तलाश में निकले लोगों को भी रात होने के कारण लौटना पड़ा। इस इलाके में हाथियों के अलावा भालू, पैंथर , गौर सहित हिसंक जानवरों Wild animal का बसेरा है। बुधवार को पौ फटते ही गांव के युवक फिर से उसकी तलाश में जुट गए। आखिर युवाओं की मेहनत रंग लाई। बालन मिल तो गया पर मृत हालत में।
उसका शरीर रक्त रंजित था। उस पर हाथी ने हमला किया और पैर से रौंद डाला। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। परिजनों ने तत्कल पुलिस और वन विभाग को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने पंचनामा बना कर शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया।

गौर ने किसान को किया घायल
कोयम्बत्तूर. पिल्लूर बांध Coimbatore के पास एक खेत में काम कर रहे किसान पर गौर ने हमला कर दिया। उसे गंभीर हालत में कोयम्बत्तूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।
सूत्रों के अनुसार साठ वर्षीय किसान आर.मारुथन मंगलवार शाम को अपने खेत में काम कर रहा था। उस समय आसपास के खेतों से दूसरे किसान जा चुके थे।इसी दौरान पास ही जंगल से निकल कर एक गौर खेत में आ धमका। मारुथन को देख कर वह उसकी ओर लपका। किसान ने भागने की कोशिश की । गौर भी उसके पीछे दौड़ा। वृद्ध होने के कारण वह ज्यादा दूर तक दौड़ नहीं सका।किसान सहायता के लिएचिल्लाया भी पर आसपास कोई नहीं होने से किसी ने उसकी पुकार नहीं सुनी। पीछा करते हुए गौर ने उसे टक्कर मारी। गनीमत रही कि वह उछल कर फसल में जा गिरा। बाद में वह गौर को नजर नहीं आया तो वह जंगल की ओर लौट गया। इधर देर शाम तक मारुथन घर नहीं लौटा तो परिजन उसे तलाश करते खेत पर पहुंचे। जहां वह बेहोशी की हालत में पड़ा मिला। तत्काल उसे अस्पताल ले जाया गया। गौर के हमले के बारे में वन विभाग को सूचना दी गईहै।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो