हाथी के हमले में वृद्ध की मौत

हाथी के हमले में वृद्ध की मौत

Dilip Sharma | Updated: 09 Oct 2019, 01:26:51 PM (IST) Coimbatore, Coimbatore, Tamil Nadu, India

तिरुपुर जिले के उदुमलपेट के पास अनामलाई टाइगर रिजर्व (एटीआर) में जंगली हाथी के हमले में 6 5 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई।

कोयम्बत्तूर. तिरुपुर जिले के उदुमलपेट के पास अनामलाई टाइगर रिजर्व (एटीआर) में जंगली हाथी के हमले में 6 5 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई।
वन अधिकारियों ने मृतक की पहचान एटीआर की बस्ती कुलिपट्टी के मायिलसामी के रूप में की है। मयिलसामी गांव के पास चरागाह में अपनी गाय को लेने गया था। उसकी तलाश करते हुए वह जंगल के किनारे तक पहुंच गया। अचानक एक हाथी झुरमुट से निकला और मायिलसामी पर हमला कर दिया। वह सहायता के लिए चिल्लाया। उसकी आवाज सुन कर लोग पहुंचे, लेकिन तब तक हाथी उसे पैरों से कुचल कर जा चुका था। वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने तत्काल पुलिस और वन अधिकारियों को खबर की। उनका कहना था कि पिछले कई दिनों से इलाके में एक मादा हाथी शावक के साथ दिखाई दे रही है। हो सकता है उसी ने हमला किया हो। बाद में शव को कुलिपट्टी बस्ती ले जाया गया। वन अधिकारियों ने मौके पर ही चिकित्सक को बुलवा कर पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया। वन विभाग ने मृतक के परिवार को 50,000 रुपए का प्रारंभिक मुआवजा दिया। उन्होंने परिजनों को आश्वस्त किया कि जल्द ही जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर तीन लाख रुपए भी दिए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि पिछले तीन माह में हाथी के हमले में दूसरे शख्स की मौत हुई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned