सीबीआई ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार, जेल भेजा

सीबीआई ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार, जेल भेजा

Kumar Jeevendra | Publish: May, 14 2019 12:05:23 PM (IST) | Updated: May, 14 2019 12:05:24 PM (IST) Coimbatore, Coimbatore, Tamil Nadu, India

केंद्रीय अन्वेषणब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को पोल्लाची यौन उत्पीडऩ व ब्लैकमेलिंग कांड में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया।

कोयम्बत्तूर. केंद्रीय अन्वेषणब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को पोल्लाची यौन उत्पीडऩ व ब्लैकमेलिंग कांड में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया। इस मामले में यह पांचवीं गिरफ्तारी है। सीबीआई ने पिछले महीने ही इस मामले की जांच का जिम्मा संभाला है।
मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी की पहचान मणिवन्न उर्फ मणि के तौर पर हुई है। बाद में सीबीआई की अदालत ने आरोपी को २० मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बताया जाता है कि आरोपी ने सोमवार को सीबीआई के सामने आत्मसमर्पण किया।
फरवरी में एक कॉलेज छात्रा की शिकायत के बाद सामने आए इस मामले में स्थानीय पुलिस पहले ही चार आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले की जांच पहले स्थानीय पुलिस कर रही थी लेकिन बाद राजनीतिक दबाव बढऩे पर राज्य सरकार ने पहले जांच सीबी-सीआईडी और फिर सीबीआई को सौंप दी थी। सीबीआई ने जांच का जिम्मा संभालने के बाद २७ अप्रेल को दो मामले दर्ज किए थे। कई दिनों तक हुए विरोध प्रदर्शन के बाद स्थानीय पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था। चारों आरोपियों पर गुंडा निरोधक कानून भी लगाया गया है। इस मामले को लेकर पुलिस और सरकार की काफी किरकिरी भी हुई थी। पहले पुलिस ने पीडि़ता का नाम और पहचान उजागर कर दिया और बाद में मामले की जांच सीबीआई को सौंपने के लिए जारी शासनादेश में भी पीडि़ता के नाम का जिक्र था। हालांकि, बाद में उच्च न्यायालय के आदेश पर सरकार ने नए सिरे से पीडि़ता की पहचान उजागर करने वाले तथ्यों को हटाकर संशोधित आदेश जारी किया। अदालत ने पीडि़ता को नाम उजागर करने के लिए मुआवजा देने के भी आदेश दिए थे। अदालत के आदेश पर इस मामले की जांच से जुड़े कोयम्बत्तूर के पुलिस अधीक्षक सहित तीन पुलिस अधिकारियों का तबादला भी किया गया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned