scriptPICS: सैलानियों के स्वागत में सजा ऊटी, फूलों का मेला कल से | Patrika News
कोयंबटूर

PICS: सैलानियों के स्वागत में सजा ऊटी, फूलों का मेला कल से

7 Photos
5 years ago
1/7

हर साल ऊटी में आयोजित वाली पुष्प प्रदर्शनी सैलानियों के आकर्षण का मुख्य केंद्र होती है। इस बार चुनाव आचार संहिता के कारण गुलाब प्रदर्शनी सहित कई अन्य प्रदर्शनी रद्द कर दी गई है।

2/7

बागवानी को विभाग को उम्मीद है कि पांच दिवसीय आयोजन के दौरान करीब डेढ़ लाख सैलानी प्रदर्शनी देखने आएंगे। बागवानी विभाग के अधिकारियों के मुताबिक प्रदश्रनी में ३० हजार गमलों में पुष्प प्रदर्शित किए जाएंगे। इनमें से १५ हजार गमले नई बगीचे में रखे गए हैं जबकि बाकी १५ हजार गमलों को पुष्प गैलरी में रखा गया है।

3/7

प्रदर्शनी में विदेशों से आयातित पुष्प भी प्रदर्शित किए जाएंगे। हालांकि, इस साल लोकसभा चुनाव के कारण आचार संहिता लागू होने की वजह से गुलाब प्रदर्शनी सहित कई कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।

4/7

शहर में पुष्प प्रदर्शनी के दौरान करीब 1100 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। इसमें तमिलनाडु पुलिस के जवान भी शामिल हैं।

5/7

पुष्प प्रदर्शनी शुरू होने से पहले ही ऊटी आने वाले सैलानियों की संख्या बढ़ चुकी है। कोयम्बत्तूर से ऊटी आने वाली राज्य परिवहन निगम की बसों में सवार होने के लिए यात्रियों को कतार में लगना पड़ रहा है। यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए परिवहन निगम ने ऊटी के लिए अतिरिक्त बसों का परिचालन कर रहा है। परिहवन निगम कोयम्बत्तूर के साई बाबा कॉलोनी के साथ न्यू मेट्टूपाल्यम रोड बस स्टैंड से ऊटी के लिए १० अतिरिक्त बसों का परिचालन कर रहा है जबकि मेट्टूपाल्यम से ऊटी के लिए ४ बसों का परिचालन किया जा रहा है।

6/7

ऊटी में भी बाहर से आने वाले सैलानियों को शहर के प्रमुख पर्यटन स्थलों की सैर कराने के लिए निगम चार विशेष बसों का परिचालन कर रहा है। इसके अलावा दोड्डा बेट्टा प्रीव्यू से दोड्डाबेट्टा सिगरम के बीच ६ बसों का परिचालन कर रहा है।

7/7

पांच दिवसीय प्रदर्शनी के दौरान पहली बार पुलिस भीड़ और यातयात की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरों का उपयोग करेगी। पुलिस ने पांच ड्रोन कैमरे तैनात किए गए हैं। १७ से २१ मई तक ये कैमरे विभिन्न जगहों पर भीड़ व यातयात की स्थिति की निगरानी करेंगे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.