अभिभावकों ने किया स्कूल का घेराव

अभिभावकों ने किया स्कूल का घेराव
donate books in college

Dilip Sharma | Updated: 20 Sep 2019, 01:29:15 PM (IST) Coimbatore, Coimbatore, Tamil Nadu, India

Tiripur तिरुपुर के नचिपालयम स्थित सरकारी स्कूल में व्याप्त अव्यवस्था से नाराज अभिभावकों ने हंगामा मचा दिया।

कोयम्बत्तूर. Tiripur तिरुपुर के नचिपालयम स्थित सरकारी स्कूल में व्याप्त अव्यवस्था से नाराज अभिभावकों ने हंगामा मचा दिया।मौके पर पुलिस पहुंच गई। बाद में जिला शिक्षा अधिकारी व तहसीलदार को समझाइश के लिए बुलाना पड़ा।सूत्रों के अनुसार नचिपालयम में उच्च प्राथमिक स्कूल होने के बावजूद यहां सिर्फ कक्षा एक से पांच तक की ही पढ़ाईहोती है। इन पांच कक्षाओं में मध्यम व निम्न वर्गके पांच सौ से अधिक बच्चे पढ़ते हैं।
लेकिन न तो उनके बैठने के लिए पर्याप्त कमरे हैं और न पढ़ाने के लिए शिक्षक।अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए चिन्तित अभिभावक कई बार जिला प्रशासन से लेकर शिक्षा विभाग को ज्ञापन दे कर स्कूल के हालात की जानकारी दे चुके हैं पर उनकी समस्या पर कभी ध्यान नहीं दिया गया। प्रशासन के कानों पर जूं नहीं रेंगती देख गुरुवार को अभिभावकों ने स्कूल का घेराव कर लिया।
उनके विरोध प्रदर्शन की खबर मिलने पर पुुलिस मौके पर पहुंची और समझाइश की कोशिश की ,लेकिन अभिभावकों ने अपने तर्कों से पुलिस अधिकारियों को चुप रहने को मजबूर कर दिया।
उन्होंने तिथि वार ज्ञापन की प्रतियां बताई । कहा कि पांच सौ बच्चों का भविष्य का सवाल है।स्कूल में चपरासी नहीं होने की वजह से साफ-सफाई से लेकर पानी तक की व्यवस्था बच्चों को करनी पड़ती है।प्रशासन की उदासीनता के विरोध में वहां और भी भीड़ एकत्रित होने लगी।
अभिभावकों के तल्ख तेवर व अकाट्य तर्को के आगे पुलिस को झुकना पड़ा । उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी व तहसीलदार को हालात की जानकारी दे कर आने को कहा। दोनों अधिकारी मौके पर पहुंचे व जल्द ही समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। तब जाकर अभिभावकों का रोष कम हुआ।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned