scriptड्रोन से होगी यातायात की निगरानी | Police use Drone to Tackle jams during ooty flower show | Patrika News

ड्रोन से होगी यातायात की निगरानी

locationकोयंबटूरPublished: May 10, 2019 07:19:43 pm

अगले सप्ताह से आयोजित होने वाली पांच दिवसीय वार्षिक पुष्प प्रदर्शनी के दौरान यातायात जाम जैसी स्थिति से बचने के लिए प्रशासन ड्रोन का उपयोग करेगा।

drone
ऊटी. अगले सप्ताह से आयोजित होने वाली पांच दिवसीय वार्षिक पुष्प प्रदर्शनी के दौरान यातायात जाम जैसी स्थिति से बचने के लिए प्रशासन ड्रोन का उपयोग करेगा। 17 से21 मई तक आयोजित होने वाली प्रदर्शनी के दौरान यातयात की निगरानी के लिए पुलिस ड्रोन कैमरे का उपयोग करेगी। पुलिस16 से 22 मई तक ड्रोन कैमरे का उपयोग करेगी। कैमरे से लिए जाने वाले चित्र और वीडियो के आधार पर नियंत्रण कक्ष में बैठे पुलिस अधिकारी यातायात जाम का पता लगाएंगे और संबंधित अधिकारियों को जाम हटाने के लिए संदेश भेजा जाएगा। नियंत्रण कक्ष से संदेश मिलने पर शहर के पांच प्रमुख चौराहों पर जाम हटाने के लिए 15 गश्ती दल भी तैनात किए जाएंगे।
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक लवडेल जंक्शन, सरकारी वनस्पति उद्यान, दोड्डाबेट्टा रोड, फिंगर प्वाइंट, चेरिंग क्रॉस चौराहा जैसे इलाकों में निगरानी के लिए 5 हेलिकेम (ड्रोन) का इस्मेताल किया जाएगा। पुलिस का अनुमान है कि प्रदर्शनी के दौरान शहर में 70 हजार से ज्यादा वाहन आ सकते हैं।
गौरतलब है कि ऊटी में ग्रीष्मकालीन सीजन में पुष्प प्रदर्शनी सैलानियों के लिए आकर्षण का मुख्य केंद्र होता है। हर साल काफी संख्या में सैलानी प्रदर्शनी देखने आते हैं।
हालांकि, इस बार चुनाव आचार संहिता के कारण गुलाब प्रदर्शनी सहित कई कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो