scriptरेलवे ने उपलब्ध कराया निशुल्क भोजन | Railways provided free food | Patrika News

रेलवे ने उपलब्ध कराया निशुल्क भोजन

locationकोयंबटूरPublished: Apr 10, 2020 01:57:13 pm

Submitted by:

Rahul sharma

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लॉक डाउन के कारण अनेक लोगों को दो वक्त के भोजन के लिए परेशान होना पड़ रहा है। जरूरतमंद लोगों को भोजन मुहैया कराने वाली संस्थाओं में अब रेलवे भी शामिल हो गया है।

रेलवे ने उपलब्ध कराया निशुल्क भोजन

रेलवे ने उपलब्ध कराया निशुल्क भोजन

मदुरै. कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लॉक डाउन के कारण अनेक लोगों को दो वक्त के भोजन के लिए परेशान होना पड़ रहा है। जरूरतमंद लोगों को भोजन मुहैया कराने वाली संस्थाओं में अब रेलवे भी शामिल हो गया है। रेलवे की केटरिंग सेवा (आईआरसीटीसी) की ओर से निशुल्क भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके लिए जिला प्रशासन की मदद से भोजन वितरित किया जाएगा। मदुरै रेलवे जंक्शन परिसर में स्वच्छता के नियमों का पालन करते हुए रेलवे ने १२५० पैकेट भोजन उपलब्ध कराया है। इसे मदुरै नगर निगम के सहायक राजस्व अधिकारी को सौंपा गया है। निगम प्रशासन अब जरूरतमंद लोगों को तक भोजन पहुंचा रहा है। रेलवे की ओर से आगामी १४ अप्रेल तक भोजन उपलब्ध कराने की सेवाएं दी जाएंगी। रेलवे कर्मचारियों के इस कदम की मंडल रेल प्रबंधक वीआर लेनिन ने सराहना की है।
भोजन उपलब्ध कराया
जरुरतमंद लोगों की सूचना के आधार पर भी उन तक भोजन पहुंचाया जा रहा है। आदर्श यूपी समाज के अध्यक्ष मानेश्वर सिंह ने बताया कि गणपति क्षेत्र में कुछ लोगों को खाना नहीं मिल रहा। इस पर सिंह ने वहां जाकर उनको भोजन उपलब्ध कराया। सिंह ने बताया कि क्षेत्र में करीब सौ लोग हैं उन्हें आश्वस्त किया गया है कि उन्हें आगे किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो