scriptसड़क सुरक्षा के लिए हेलमेट पर किया से …. लोग देखते रह गए | Road safty . miniature of national leaders on helmetes | Patrika News

सड़क सुरक्षा के लिए हेलमेट पर किया से …. लोग देखते रह गए

locationकोयंबटूरPublished: Aug 13, 2019 01:07:43 pm

Submitted by:

Rahul sharma

सड़क हादसों में दोपहिया वाहन चालकों की मौत का बड़ा कारण सिर में चोट लगना है। यदि वे हेलमेट पहने हुए होते तो उनकी जान बच सकती थी। यातायात पुलिस लगातार दोपहिया वाहन चालकों को प्रेरित करती है।

miniature of national leaders

सड़क सुरक्षा के लिए हेलमेट पर किया से …. लोग देखते रह गए

कोयम्बत्तूर. सड़क हादसों में दोपहिया वाहन चालकों की मौत का बड़ा कारण सिर में चोट लगना है। यदि वे हेलमेट पहने हुए होते तो उनकी जान बच सकती थी। Coimbatore यातायात पुलिस लगातार दोपहिया वाहन चालकों को प्रेरित करती है। चालान व जुर्माना करती है।
लेकिन शहर में एक ऐसा शख्स है जो समय-समय पर अकेला ही अनूठे ढंग से दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित कर रहा है। कनियामुथुर निवासी व पेशे से सुनार राजा ने इन दिनों अपने हेलमेट पर देश के महापुरुषों के चित्र बनाए हैं। इसी हेलमेट को पहन कर वे निकलते है तो लोग हेलमेट पर की गई चित्रकारी को देखते ही रह जाते हैं। राजा ने बताया कि हेलमेट पर भारत के नक्शे के साथ National leaders सुभाष चंद्र बोस, महात्मा गांधी, पं.जवाहर लाल नेहरू, भगत सिंह, डॉ. राधा कृष्णन, विवेकानंद, राम मोहन रॉय और डॉ अम्बेडकर जैसे महान भारतीय नेताओं के चित्र बनाए हैं।इस काम में दो दिन लगे।
उन्होंने बताया कि हालांकि सरकार हेलमेट नियम को लागू करने की कोशिश कर रही है, लेकिन अधिकांश जनता अभी भी पहनने की जरूरत नहीं समझ रहे।युवाओं को समझना चाहिए कि वे देश के भविष्य और नेता हैं। इससे पहले वे त्योहारों और राजनेताओं की जयन्तियों पर यीशु मसीह ,एमजीआर , करुणानिधि आदि के चित्र बना चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो