scriptचीन के राष्ट्रपति को सिरुमुगई की सिल्क शॉल भेंट | Sirumugai's silk shawl presented to the President of China | Patrika News

चीन के राष्ट्रपति को सिरुमुगई की सिल्क शॉल भेंट

locationकोयंबटूरPublished: Oct 13, 2019 01:29:46 pm

Submitted by:

Dilip

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को यादगार के तौर पर सिरुमुगई की सिल्क शॉल भेंट की। यहां के बुनकरों ने दिन-रात की अथक मेहनत से अनूठी शॉल तैयार की।

चीन के राष्ट्रपति को सिरुमुगई की सिल्क शॉल भेंट

चीन के राष्ट्रपति को सिरुमुगई की सिल्क शॉल भेंट

कोयम्बत्तूर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को यादगार के तौर पर सिरुमुगई की सिल्क शॉल भेंट की। यहां के बुनकरों ने दिन-रात की अथक मेहनत से अनूठी शॉल तैयार की। हल्के लाल रंग की शॉल में सुनहरी सिल्क से बार्डर, बेल बूटे बुने गए हैं। मध्य में शी जिनपिंग का बड़े आकार का चित्र बुनकर यहां के कारीगरों ने कमाल कर दिया। कोयम्बत्तूर जिले का कस्बा सिरमगुई अनूठी सिल्क साडिय़ों के लिए प्रख्यात है। समय के साथ यहां के हथकरघा कारीगर अब नई तकनीक से जुड़ गए हैं। शी जिनपिंग को भेंट की गई सिल्क शॉल परम्परागत व नई तकनीक से तैयार की गई। कारीगरों का कहना है कि उन्हें गर्व है कि सिरमुगई को अपनी कला चीन जैसे बहु उत्पादक देश को दिखाने का अवसर मिला। उन्होंने कहा कि यह शॉल चीन के राष्ट्रपति के लिए यादगार होगी। कारीगरों ने बताया कि उन्होंने इस अवसर को हाथ से नहीं जाने दिया और दिल लगा कर शॉल तैयार की।

ट्रेंडिंग वीडियो