डीएमके राहत कार्य के लिए देगी १० करोड़

डीएमके राहत कार्य के लिए देगी १० करोड़

Rahul sharma | Publish: Aug, 13 2019 12:18:17 PM (IST) Coimbatore, Coimbatore, Tamil Nadu, India

डीएमके DMK अध्यक्ष एम. के. स्टालिन stalin ने बाढ़ प्रभावित जिले के दौरे पर हैं। दूसरे दिन सोमवार को प्रभावित क्षेत्रों के अवलोकन और लोगों से वार्ता के बाद स्टालिन ने घोषणा की कि बाढ़ राहत कार्यों के लिए पार्टी के सांसदों व विधायकों के कोष से 10 करोड़ रुपए की मदद दी जाएगी।

ऊटी . डीएमके DMK अध्यक्ष एम. के. स्टालिन stalin ने बाढ़ प्रभावित जिले के दौरे पर हैं। दूसरे दिन सोमवार को प्रभावित क्षेत्रों के अवलोकन और लोगों से वार्ता के बाद स्टालिन ने घोषणा की कि बाढ़ राहत कार्यों के लिए पार्टी के सांसदों व विधायकों के कोष से 10 करोड़ रुपए की मदद दी जाएगी।
स्टालिन सोमवार को बाढ़ की वजह से मरे दो लोगों के परिजनों से मिले और उनको सांत्वना दी। पीडि़त परिवारों को उन्होंने एक-एक लाख रुपए की वित्तीय मदद भी दी।
स्टालिन ने Ooty पत्रकारों से वार्ता में कहा डीएमके शासनकाल में कुडलूर से मेट्टपालयम तक बाढ़ के पानी के निकासी के लिए नालियों की मरम्मत की गई थी। एआईएडीएमके सरकार को भी ऐसे उपाय तत्काल करने चाहिए। ग्रामीण इलाकों की सडक़ों पर पानी नहीं ठहरे इसलिए सीमेंट की सडक़ें डाली जाए।
स्टालिन ने कहा कि अस्थाई शिविरों में बसे लोगों को जबरदस्ती हटाए जाने की खबर है जो कि चिंताजनक है, इसे रोका जाए। शिविरों में प्रभावितों को उस वक्त तक रखा जाए जब तक कि उनके घरों में घुसा पानी नहीं निकाल दिया जाता।
स्टालिन ने सरकार की प्रशासनिक क्षमता पर सवाल उठाते हुए कहा कि बाढ़ को लेकर एहतियाती उपाय अवश्य किए जाने थे। अगर ऐसा किया जाता तो हालात बदतर नहीं होते। अब चेतने की आवश्यकता है तथा त्वरित गति से राहत व बचाव उपायों को पूरा किया जाए। पार्टी प्रभावितों के दुख में साथ है तथा उनमें राहत सामग्री बांटी गई है। सरकार के मंत्री कोरी लोकप्रियता के लिए दौरा कर रहे हैं।
डीएमके DMK अध्यक्ष ने बाढ़ से हुई क्षति का विवरण देते हुए कहा कि पार्टी के nilgiri MP नीलगिरि सांसद ए. राजा A. Raja निर्वाचन क्षेत्र विकास कोष से 3 करोड़ रुपए देने वाले हैं। इसी तरह पार्टी के स्थानीय विधायक व राज्यसभा सांसदों की ओर से 7 करोड़ रुपए का वित्तीय सहयोग दिया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned