script

मदुरै में रोबोटिक लैब शुरू छात्राओं को रोबोट करवाएगा अध्ययन

locationकोयंबटूरPublished: Oct 16, 2019 04:58:39 pm

Submitted by:

Dilip Dilip Sharma

ईलेंगो हायर सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार को रोबोटिक लैब (प्रयोगशाला) का उद्घाटन नगर आयुक्त विशाकन ने किया। अमरीकन कंपनी के सहयोग से पांच स्कूलों में यह प्रयोगशालाएं संचालित की जाएंगी।

मदुरै में रोबोटिक लैब शुरू  छात्राओं को रोबोट करवाएगा अध्ययन

मदुरै में रोबोटिक लैब शुरू छात्राओं को रोबोट करवाएगा अध्ययन

मदुरै. ईलेंगो हायर सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार को रोबोटिक लैब (प्रयोगशाला) का उद्घाटन नगर आयुक्त विशाकन ने किया। अमरीकन कंपनी के सहयोग से पांच स्कूलों में यह प्रयोगशालाएं संचालित की जाएंगी। इस पर 44 लाख रुपए की लागत आएगी। इसमें निगम का ३५ लाख रुपए का आर्थिक सहयोग रहेगा। कक्षा छह से नौ तक करीब ढाई हजार विद्यार्थी इस लैब से लाभान्वित होंगे। योजना का उद्देश्य बुनियादी सुविधाओं के साथ व्यावहारिक प्रशिक्षण तथा आने वाली 21वीं सदी के कौशल के रूप में छात्रों को तैयार करना है। आयुक्त ने बताया कि रोबोटिक लैब को निगम के सभी स्कूलों में भी लागू किया जाएगा। इस मौके पर शिक्षा अधिकारी सीई विजया, अमेरिकन इंडिया एचसीएल की भारतीय निदेशक सुश्री मैथ्यू जोजफ, एचसीएल कॉर्पोरेट समन्वयक श्याम ईबेनेजर, अमरीकन इंडिया केटी भास्करन, जनसंपर्क अधिकारी चित्रावेल, स्कूल प्रधानाचार्य राजेंद्रन, स्वास्थ्य अधिकारी राजकानन व विद्यार्थी आदि मौजूद थे।
महिला के गले से चेन झपटी
कोयम्बत्तूर. शहर के बाहरी इलाके मदुक्करई में रात के समय पैदल जा रही महिला के गले से सोने की चेन छीनकर दो युवक मौके से फरार हुए। पुलिस के अनुसार, मदुक्करई निवासी पार्वती 58 उसी इलाके के निजी स्कूल में अध्यापिका के तौर पर कार्यरत थी। घटना के समय वह उसी इलाके में पैदल जा रही थी उस वक्त, बाइक पर आए दो युवकों ने पार्वती के गले से 5 सवरिन सोने की चेन छीन ली। मदुक्करई थाने में शिकायत के दौरान आरोपियों को पुलिस तलाश रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो