scriptप्रचार का ‘सुपर संडे’ आज | super sunday of election campaign in tamilnadu today | Patrika News

प्रचार का ‘सुपर संडे’ आज

locationकोयंबटूरPublished: Apr 13, 2019 10:13:48 pm

अंतिम दौर में पहुंचा चुनाव अभियान

lok sabha chunav

Five employees suspended

कोयम्बत्तूर. राज्य में दूसरे चरण में 18 अप्रेल को सभी लोकसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए प्रचार अंतिम चरण में पहुंच चुका है। शनिवार को सप्ताहांत व रामनवमी का अवकश होने के कारण प्रचार का मैराथन अभियान चला। मतदान से पहले रविवार को आखिरी साप्ताहिक अवकाश होने के कारण उम्मीदवार और राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता अधिक से अधिक क्षेत्रों में मतदाताओं तक पहुंचने की तैयारी में जुटे हैं। प्रचार के लिए सिर्फ तीन बचे होने के कारण उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं की कोशिश हर मतदाता तक पहुंचने की है। राज्य में मंगलवार शाम में प्रचार थम जाएगा।
कोयम्बत्तूर और पोल्लाची लोकसभा क्षेत्र में शनिवार को उम्मीदवारों ने सुबह से ही देर शाम प्रचार अभियान चलाया। उम्मीदवारों ने कई इलाकों में रोड शो किया तो कहीं नुक्कड़ सभाएं कर मतदाताओं को लुभाने की कोशिश की। कोयम्बत्तूर से भाजपा उम्मीदवार सी.पी. राधाकृष्णन ने साई बाबा कॉलोनी सहित कई इलाकों में प्रचार किया किया तो पोल्लाची से एआईएडीएमके के उम्मीदवाीर सी. महेंद्रन आर एस पुरम सहित कई इलाकों में रोड शो किया और जनसंपर्क अभियान चलाया। महेंद्रन के पक्ष में स्थानीय निकाय प्रशासन मंत्री एस पी वेलुमणि ने भी कई इलाकों में प्रचार किया। कोयम्बत्तूर से माकपा के उम्मीदवार पी आर नटराजन ने कई क्षेत्रों में जनसंपर्क अभियान चलाया और नुक्कड़ सभाएं की। माकपा और सहयोगी दलों के कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली भी निकाली। मक्कल नीदि मय्यम के उम्मीदवार डॉ आर. महेंद्रन ने भी कई इलाकों में शनिवार को जनसंपर्क अभियान चलाया। एएमएमके के उम्मीदवार अप्पादुरै ने क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में प्रचार किया।
दोपहर में तेज धूप और गर्मी के कारण उम्मीदवार और उनके समर्थक सुबह और शाम के समय प्रचार पर अधिक जोर दे रहे हैं। उम्मीदवार सुबह से ही समर्थकों के साथ प्रचार पर निकल जा रहे हैं और दोपहर से पहले रोड शो और जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं। हालांकि, दोपहर में उम्मीदवारों का प्रचार अभियान धीमा हो जाता है लेकिन दोपहर बाद जैसे ही धूप ढलने लगती है कि उम्मीदवार और उनके समर्थक फिर से प्रचार अभियान में जुट जाते हैं।
कोयम्बत्तूर, पोल्लाची, नीलगिरि, ईरोड, तिरुपुर, सेलम और आसपास की सीटों पर दोनों ही गठबंधनों के नेताओं की सभाएं और रोड शो हो चुके हैं। डीएमके नेतृत्व वाले धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन की ओर से डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, माकपा की नेता वृंदा करात और सीतराम येचुरी, भाकपा नेता सुधाकर रेड्डी, एआईएडीएमके की ओर से मुख्यमंत्री ई. पलनीस्वामी, उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के अलावा भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी इन क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं। इसके अलावा एएमएमके के टीटीवी दिनकरन और मक्कल नीदि मय्यम के मुखिया व अभिनेता कमल हासन भी इन क्षेत्रों में अपने-अपने उम्मीदवारों के समर्थन में रोड शो कर चुके हैं। राहुल गांधी ने सेलम में सभा की तो मोदी और शाह ने कोयम्बत्तूर में सभा को संबोधित किया। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी रविवार को कोयम्बत्तूर और पोल्लाची में सभाओं को संबोधित करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो