scriptनौवें दिन भी पसरा रहा सन्नाटा | The silence was still spreading on the ninth day | Patrika News

नौवें दिन भी पसरा रहा सन्नाटा

locationकोयंबटूरPublished: Apr 03, 2020 02:52:37 pm

Submitted by:

Dilip

. कोरोना वायरस को लेकर देशभर में किए गए लॉक डाउन का गुरूवार को नवां दिन था। आज भी शहर में सन्नाटे का साम्राज्य रहा। सुबह सवेरे सब्जी मंडी व जरुरी दूध आदि खरीदने लोग निकले। इसके बाद सन्नाटा पसर गया। वहीं आवश्यक सेवा से जुड़े लोग रोजाना की तरह अपनी ड्यूटी अंजाम दे रहे थे। इनमेंं प्रमुख रूप से नगर निगम के सफाईकर्मी, पानी बिजली, पोस्ट ऑफिस आदि पर कर्मचारी काम में जुटे रहे।

नौवें दिन भी पसरा रहा सन्नाटा

नौवें दिन भी पसरा रहा सन्नाटा

कोयम्बत्तूर. कोरोना वायरस को लेकर देशभर में किए गए लॉक डाउन का गुरूवार को नवां दिन था। आज भी शहर में सन्नाटे का साम्राज्य रहा। सुबह सवेरे सब्जी मंडी व जरुरी दूध आदि खरीदने लोग निकले। इसके बाद सन्नाटा पसर गया। वहीं आवश्यक सेवा से जुड़े लोग रोजाना की तरह अपनी ड्यूटी अंजाम दे रहे थे। इनमेंं प्रमुख रूप से नगर निगम के सफाईकर्मी, पानी बिजली, पोस्ट ऑफिस आदि पर कर्मचारी काम में जुटे रहे।
इसके साथ ही कुछ दुकानदार दुकानों में साफ सफाई, रंग रोगन का कार्य कर बंद का सदुपयोग करते हुए भी नजर आए।
कई रास्तों को किया बंद
पुलिस प्रशासन ने मेट्टूपालयम रोड, चिंतामणी पैट्रोल पंप, पू-मार्केट क्षेत्रों में बेरिकेडिंग लगा कर रास्ते पूरी तरह से वाहनों के लिए बंद कर रखे हैं। वहीं पैदल लोगों की आवाजाही भी नाममात्र की हुई। इसी प्रकार शहर के कई संवेदनशील इलाकों में भी पुलिस गश्त कर रही है। आमजन को जरुरी कार्य के अतिरिक्त घरों से बाहर निकलने के लिए पाबंद किया गया है।

घरों में मनाई रामनवमी, नवरात्र भी संपन्न
चैत्र नवरात्र के अंतिम नवरात्र पर गुरूवार को प्रवासी राजस्थानियों सहित उत्तर भारत के लोगों ने घरों में हवन पूजन कर नौ दिवसीय माता की आराधना पूर्णाहूति के साथ पूरी हुई। महिलाओं ने यथा संभव नौ कन्याओं के भोजन निमित्त प्रसाद वितरित किया। प्रसाद के रूप में चने, हलवा पूरी का भोग माता को लगाया गया। इसी प्रकार भगवान राम का जन्म दिन भी श्रद्धालुओं ने घरों में ही मनाया। रामनवमी के साथ ही नौ दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान गुरूवार को पूरा हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो