बुद्धिमानों को ज्ञान का प्रकाश फैलाना होगा

बुद्धिमानों को ज्ञान का प्रकाश फैलाना होगा

By: brajesh tiwari

Published: 19 Mar 2020, 10:23 AM IST

तिरुपुर.तमिलनाडु प्रदेश में जागरण यात्रा के दौरान तिरुपुर प्रवास के बाद जैन आचार्य विमलसागरसूरि आदि संघ ने बुधवार को इरोड के लिए विहार किया।
विहार के अवसर पर आचार्य विमलसागरसूरि ने कहा कि गांव-गांव जागरण ही संघ का मिशन है। अच्छे और बुद्धिमान लोगों की उदासीनता से समाज का नुकसान हुआ है। समझदार व्यक्ति को अब जागृत होकर ज्ञान का दीप प्रज्ज्वलित करने की आवश्यकता है। ज्ञान ही जीवन के कष्टों को समाप्त करेगा।
जैनाचार्य ने आगे कहा कि अच्छे कार्य का प्रतिफल कभी बेकार नहीं जाता। फल की आशा रखे बगैर जो सत्पुरुषार्थ करते हैं, वे समाज का भाग्य बदलने में कामयाब हो जाते हैं। कांटे बोकर आम प्राप्त नहीं किए जा सकते।
आचार्य विमलसागरसूरि ने कहा कि धर्म और राष्ट्र की उन्नति के लिए सामाजिक जागरण अत्यंत जरूरी है। जीवनयापन के लिए सिर्फ धनोपार्जन, परिवार का संरक्षण और व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाएं ही महत्वपूर्ण नहीं होती, सांस्कृतिक विकास अत्यंत मूल्यवान कारक तत्व होता है। इसी के धरातल पर धर्म, राष्ट्र और संस्कार प्रगति करते हैं। जैन समाज के सम्प्रदायों के पदाधिकारियों ने कहा कि सामाजिक एकता और धर्म जागरण के लिए प्रवास को लंबे समय तक याद किया जाएगा।तिरुपुर और इरोड के अनेक युवा जैनाचार्य के साथ पदयात्रा में इरोड तक चार दिन संतों की सेवा करेंगे। जैनाचार्य के संघ में 5 बाल संत भी हैं जैनाचार्य 19 को पेरुंदुराई, 20 को थिंदल होते हुए 21 मार्च को इरोड पहुंचेंगे।

brajesh tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned