ट्रांसजेंडरों ने किया प्रस्तावित विधेयक का विरोध

ट्रांसजेंडर एसोसिएशन कोयम्बत्तूर ने राष्ट्रपति से केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित ट्रांसजेंडर पर्सन्स (प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स) विधेयक 2019 को मंजूरी नहीं देने का अनुरोध किया है।

By: Dilip

Published: 08 Dec 2019, 01:59 PM IST

कोयम्बत्तूर. ट्रांसजेंडर एसोसिएशन कोयम्बत्तूर ने राष्ट्रपति से केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित ट्रांसजेंडर पर्सन्स (प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स) विधेयक 2019 को मंजूरी नहीं देने का अनुरोध किया है।
ट्रांसजेंडर एसोसिएशनों के समन्वयक रेवती ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इसमें हमारे अधिकारों को कम करके आंका गया है। रेवती ने बिल के संशोधन पर आपत्ति जताते हुए कहा सुप्रीम कोर्ट ने हमें 2014 में उदार जीवन जीने की अनुमति दी है और यह विधेयक न्यायालय के फैसले के खिलाफ है। बिल में शिक्षा और नौकरी के अवसरों में किसी भी आरक्षण का उल्लेख नहीं है।उन्होंने कहा कि ट्रांसजेंडरों को केरल की तरह ट्रांसजेंडरों को आईडी कार्ड जारी किए जाने चाहिए।
सभी जिलों में अस्पतालों में सर्जरी सहित मुफ्त चिकित्सा व्यवस्था की जानी चाहिए । रेवती ने कहा कि सभी ट्रांसजेंडर राष्ट्रपति से विधेयक पर पुनर्विचार करने और इसे मंजूरी नहीं देने का अनुरोध करते हैं। इस सम्बन्ध में उन्हें पत्र भेजे हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned