प्लास्टिक कचरे को झील के हवाले करते दो जने दबोचे

प्लास्टिक कचरे को झील के हवाले करते दो जने दबोचे
प्लास्टिक कचरे को झील के हवाले करते दो जने दबोचे

Dilip Sharma | Updated: 06 Oct 2019, 01:00:54 PM (IST) Coimbatore, Coimbatore, Tamil Nadu, India

कचरे निपटान की व्यवस्था होने के बाद भी कई फैक्ट्री व अस्पताल मालिक बाज नहीं आ रहे। वे अवैध रूप से खतरनाक व संक्रामक कूड़े को झील-तालाबों के हवाले कर रहे हैं। शुक्रवार रात निगर निगम की टीम ने Plastic waste प्लास्टिक कचरे से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर लिया।

कोयम्बत्तूर. कचरे निपटान की व्यवस्था होने के बाद भी कई फैक्ट्री व अस्पताल मालिक बाज नहीं आ रहे। वे अवैध रूप से खतरनाक व संक्रामक कूड़े को झील-तालाबों के हवाले कर रहे हैं। शुक्रवार रात निगर निगम की टीम ने प्लास्टिक कचरे से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर लिया।कचरे को झील में डालने की कोशिश करते पकड़ लिया।
सूत्रों के अनुसार इस तरह की शिकायतें मिलने पर पश्चिम क्षेत्र के जोनल सैनिटरी अधिकारी आर गुनशेखरन ने टीम के साथ मुथन्नन कुलम इलाके में नजर रखना शुरु किया।
उन्होंने इलाके के लोगों को भी कह रखा था कि कहीं कोई संदिग्ध मामला नजर आए तो खबर करें। शुक्रवार को दो लोग ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ मुथन्नन कुलम झील पहुंचे। ट्रॉली में प्रतिबंधित प्लास्टिक और अन्य कचरा कचरा भरा था। दोनों जैसे ही कचरे को झील में डालने लगे । नगर निगम की टीम ने दोनों को दबोच लिया। इनमें एक चालक व दूसरा उसका सहयोगी था। कार्रवाई के दौरान ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर नगर निगम कार्यालय ले जाया गया।
उल्लेखनीय पिछले दिनों पेरियानायकनपालयम इलाके में एक ट्रक चालक व उसका सहायक अस्पताल के कचरे को कुएं में फेंकने की कोशिश करते पकड़ा गया। पता लगा कि आरोपी ट्रक चालक ने शहर के एक निजी अस्पताल के कचरे को ठिकाने लगाने का ठेका ले रखा है। वह ट्रक में कचरे को लेकर गांव के बाहर एक कुएं में डालने वाला ही था कि ग्रामीण आ गए। उसने बताया कि गांव का यह कुआ सालों से बेकार पड़ा है। इसका कोई उपयोग नहीं होने पर उसने कुए को कचरा डालने के लिए उपयुक्त समझा। लेकिन गांव वालों ने पकड़ लिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned