चार महीने बाद सफारी सेवा फिर शुरू

चार महीने बाद सफारी सेवा फिर शुरू

Kumar Jeevendra | Publish: Jul, 26 2019 01:32:11 PM (IST) Coimbatore, Coimbatore, Tamil Nadu, India

वन विभाग ने करीब चार महीने बाद सत्यमंगलम बाघ अभ्यारण्य क्षेत्र (एसटीआर) में फिर से सफारी सेवा शुरू कर दी है।

कोयम्बत्तूर. वन विभाग ने करीब चार महीने बाद Sathyamangalam Tiger Reserve सत्यमंगलम बाघ अभ्यारण्य क्षेत्र (एसटीआर) में फिर से सफारी सेवा शुरू कर दी है।
जंगल में आग लगने की घटनाओं के बाद विभाग ने अस्थायी तौर पर Vehicle safari सफारी सेवा बंद कर दी थी लेकिन अब पांच रुटों पर इसे फिर से शुरू किया गया है। एसटीआर STR में ईको-टूरिज्म के तहत नवम्बर2017 में सप्ताहांत के दौरान वनपूर्णी प्रकृति शिक्षा कार्यक्रम के तहत वन्यजीव सफारी की शुरूआती की थी। इसके तहत सैलानियों को छह रुटों पर विभाग के वाहनों में वन क्षेत्र का भ्र्रमण कराया जाता था। हालांकि, वन क्षेत्र में आग लगने की घटनाओं के कारण फरवरी के अंतिम सप्ताह में सफारी सेवा बंद कर दी गई थी।
अब सैलानी गहरे वन क्षेत्र के भ्रमण और वन्य जीवों को देखने के रोमांच का आनंद लेने के लिए पहले की तरह सफारी सेवा का अग्रिम बुकिंग करवा सकते हैं।
विभाग ने भवानी सागर, तलामलै, तुकानायकपालयम, हसनूर और जर्मलम रेंज में सफारी सेवा शुरू की है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned