script

नीलगिरि में 20 स्थानों पर लगेंगे पानी के एटीएम

locationकोयंबटूरPublished: Jul 14, 2019 02:11:31 pm

-उच्च न्यायालय के आदेश की पालना, प्लास्टिक बोतल व कंटेनरों पर रोक
पश्चिमी घाट के बीच आबाद नीलगिरि को प्लास्टिक से प्रदूषण से बचाने की कवायद के क्रम में अब ऊटी शहर में शुद्ध पेयजल के लिए एटीएम लगाए जाएंगे। यहां पांच रुपए में एक लीटर पानी मिलेगा।

Water ATM will be Installed soon in chennai

Water ATM will be Installed soon in chennai

कोयम्बत्तूर. पश्चिमी घाट के बीच आबाद नीलगिरि को प्लास्टिक से प्रदूषण से बचाने की कवायद के क्रम में अब ऊटी शहर में शुद्ध पेयजल के लिए एटीएम लगाए जाएंगे। यहां पांच रुपए में एक लीटर पानी मिलेगा।
ऊटी में साल भर सैलानियों का आना जाना लगा रहता है। ये बोतल बंद पानी का उपयोग करते हैं। पानी पीने के बाद प्लास्टिक की बोतलों को फेंक दिया जाता है।
बोतल बंद पानी की विकल्प के रूप में प्रशासन ने आम जनता व सैलानियों को पीने का पानी के लिए जिले के राजमार्गों, पर्यटन स्थलों और सार्वजनिक स्थानों पर वाटर प्यूरीफायर लगाने का फैसला किया है। 15 अगस्त तक राजमार्गों पर 20 स्थानों पर एटीएम लगाए जाएंगे। जहां 5 रुपये प्रति लीटर में साफ पानी मिलेगा। इसी सिलसिले में ऊटी के बॉटनिकल गार्डन में नगर निगम की ओर से डेढ़ लाख की लागत से पानी का एटीएम लगाया जा रहा है।उल्लेखनीय है कि
मद्रास उच्च न्यायालय ने 29 मई को नीलगिरि के पर्यावरण संरक्षण के बारे में दर्ज एक याचिका का निपटारा करते हुए आदेश दिया कि नीलगिरि में प्लास्टिक की बोतल,कंटेनरों और शीतल पेय के उपयोग पर रोक लगाई जाए।इसके दायरे में सभी दुकानें, रेस्तरां, लॉज, वाणिज्यिक परिसरों सहित नीलगिरि जिले के बरलियार, कुंजापनाई, काकनल्ला, थालूर, चोलडी, पट्टावयाल, केट्टी सहित पूरे जिला शामिल है। उल्लेखनीय है कि दो साल पहले प्लास्टिक की बोतवलों व कचरे के कारण जल भराव के हालात हो गए थे। नालों की सफाई के दौरान भारी मात्रा में बोतलों को निकाला गया तब जा कर पानी का निकास संभव हो सका।

ट्रेंडिंग वीडियो