scriptसात दिन के नवजात शिशु को सड़क किनारे छोड़ा | week old baby lying on the road rescued by students | Patrika News

सात दिन के नवजात शिशु को सड़क किनारे छोड़ा

locationकोयंबटूरPublished: May 18, 2019 12:43:19 pm

सात दिन का एक नवजात शिशु शुक्रवार रात सरकारी अस्पताल के पिछले गेट के पास लावारिस हालत में मिला। बच्चे के रोने की आवाज सुनकर पास से गुजर रहे दो कॉलेज विद्यार्थियों ने उसे बचाया।

new born baby
कोयम्बत्तूर. सात दिन का एक नवजात शिशु शुक्रवार रात सरकारी अस्पताल के पिछले गेट के पास लावारिस हालत में मिला। बच्चे के रोने की आवाज सुनकर पास से गुजर रहे दो कॉलेज विद्यार्थियों ने उसे बचाया। शिशु फिलहाल अस्पताल में भर्ती है और उसका स्वास्थ्य अच्छा है। पुलिस मामला दर्ज कर बच्चे को लावारिस छोडऩे वाली महिला की तलाश कर रही है।
पुलिस के मुताबिक गुरुवार रात दो कॉलेज विद्यार्थी-चंद्रशेखर (19) और सत्यधरन (18) सरकारी कला महाविद्यालय रोड से गुजर रहे थे तभी उन्हें किसी छोटे बच्चे के रोने की आवाज सुनाई पड़ी। दोनों ने इधर-उधर देखा तो आवाज सरकारी अस्पताल के पिछले दरवाज के पास से आती सुनाई पड़ी। जब दोनों ने वहां जाकर देखा तो सड़क किनारे कपड़े में लिपटा नवजात शिशु पड़ा था। दोनों ने इसकी सूचना 108 एंबुलेंस को दी। एंबुलेंस ने नवजात शिशु को कोयम्बत्तूर चिकित्सा महाविद्यालय व अस्पताल में भर्ती कराया।
चिकित्सकों का कहना है कि नवजात शिशु मुश्किल से सात दिन का है। चिकित्सकों ने शिशु को भर्ती किए जाने के बाद उसे अस्पताल के मां के दूध बैंक में उपलब्ध दिया। चिकित्सकों का कहना है कि बच्चा पूरी तरह स्वस्थ्य है।
इस बीच, पुलिस मामला दर्ज कर शिशु की मां को तलाश रही है। अधिकारियों का कहना है कि अगर किसी ने शिशु को लेकर दावा नहीं किया तो उसे नियमों के मुताबिक उसे अनाथालय को सौंप दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो