scriptपढ़िए…किसने रची थी दक्षिण के मैनचेस्टर को दहलाने की साजिश? कैसे हुआ खुलासा? | Youths arrested for ISIS link planed to sucide bomb attack | Patrika News

पढ़िए…किसने रची थी दक्षिण के मैनचेस्टर को दहलाने की साजिश? कैसे हुआ खुलासा?

locationकोयंबटूरPublished: Jun 17, 2019 06:27:28 pm

आईएसआईएस से संपर्क रखने के आरोप में गिरफ्तार युवकों से पूछताछ में खुलासा

arrested

Arrested

कोयम्बत्तूर. दक्षिण के मैनचेस्टर कहे जाने वाले कोयम्बत्तूर Coimbatore को दो दशक बाद एक बार फिर दहलाने की कोशिश पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने नाकाम कर दी है। नगर पुलिस ने पिछले सप्ताह आतंककारी संगठन ISIS आईएसआईएस से जुड़े होने के संदेह में जिन तीन युवकों को गिरफ्तार किया था, उनसे पूछताछ के दौरान शहर में आत्मघाती हमले की साजिश का खुलासा हुआ। सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान पता चला कि ये लोग श्रीलंका में ईस्टर पर हुए धमाकों की तर्ज पर कोयम्बत्तूर में भी धार्मिक स्थलों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में आत्मघाती हमला करने की योजना बना रहे थे। इनकी योजना आत्मघाती हमला करने की थी ताकि लोगों में खौफ पैदा हो सके। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि तीनों आईएसआईएस से काफी प्रभावित थे और उससे जुड़ी सामग्रियों को भी डाउनलोड किया था। तीनों स्थानीय युवकों को भी जोड़ने की कोशिश कर रहे थे।
गुप्त सूचना पर पुलिस ने मारा था छापा

पुलिस ने तीनों के ठिकानों पर 13 जून को छापा मारा था। कई घण्टे की कार्रवाई के बाद पुलिस ने तीनों को हिरासत में लिया था। पुलिस ने यह कार्रवाई राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA (एनआईए) के कोयम्बत्तूर में आईएसआईएस मॉड्यूल मामले में सात स्थानों पर छापे और 6 संदिग्धों को हिरासत में लेने के एक दिन बाद की थी। एनआईए अब तक इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। प्राथमिकी के मुताबिक पोदनूर के डी-3 थाने के उपनिरीक्षक को 12 जून को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग शहर में बड़ी आतंकी कार्रवाई को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारियों से अनुमति मिलने के बाद अगले दिन पुलिस ने तीनों आरोपियों के ठिकानों पर छापा मारा था। तीनों आरोपियों को बाद में स्थानीय अदालत ने 28 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। गौरतलब है कि कोयम्बत्तूर में 1998 में हुए बम धमाकों में चार दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो