script

रिलायंस जियो सिम से एकसाथ 10 डिवाइस पर चलांए 4G नेट, ये है तरीका

Published: Sep 04, 2016 02:41:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

रिलायंस जियो से एकसाथ 10 डिवाइस पर 4जी नेट चलाने के लिए आया है जिओफाई

reliance Jiofi

reliance Jiofi

नई दिल्ली। रिलायंस जिओ सिम खरीदने लेने के बाद आप उसके साथ दिया जा रहा है खूब सारा इंटरनेट डाटा अन्य डिवाइसेज पर भी इस्तेमाल करने के बारे में सोच रहे होंगे। आप यह काम कर सकते हैं क्योंकि रिलायंस जिओफाई से आप यह इंटरनेट अन्य डिवाइसेज पर भी चला सकते हैं। इस मॉडम से आप स्मार्टफोन, लैपटॉप, टैबलेट आदि डिवाइस कनेक्ट कर सकते हैं और एक ही सिम से कई लोग कनेक्शन का यूज कर सकते हैं।

क्या है रिलायंस जिओफाई
यह एक इंटरनेट मॉडम है जिससे कभी वाई-फाई जोन बना सकते हैं। इससे एकबार में 10 डिवाइसेज को कनेक्ट किया जा सकता है। यह पूरे घर में इंटरनेट मॉडम की तरह काम कर सकता है। कपंनी अब इसे 1999 रूपए में बेच रही है।

यहां से खरीदें रिलायंस जिओफाई
इस डिवाइस को आप रिलायंस डिजिटल अथवा रिलायंस डिजिटल एक्सप्रेस मिनी स्टोर से खरीद सकते हैं। इस डिवाइस को खरीदने के लिए आपके पास एक फोटो आईडी, एक एड्रेस प्रूफ और एक पासपोर्ट साइज फोटो होनी चाहिए।

रिलायंस जिओफाई ऐसे होगा एक्टिवेट
इसे एक्टिवेट करने के लिए एक सिम कार्ड फॉर्म भरना होगा। सिम कार्ड मिलने के बाद 180089011977 से एक टेलिवेरिफिकेशन कॉल आएगा। इसके बाद यह चालू हो जाएगा।

रिलायंस जिओफाई के लिए ये है प्लांस
इस डिवाइस के साथ 31 दिसंबर तक अनलिमिटेड इंटरनेट डाटा फ्री है। यह डिवाइस 10 से 25 एमबीपीएस की स्पीड से इंटरनेट मुहैया कराएगी। इस डिवाइस को आप आसानी से अपनी पॉकेट में रख सकते हैं यानी इसें घर के अलावा बाहर भी यूज कर कसते हैं। 

डिवाइस को ऐसे करें सेटअप
रिलायंस जिओ सिम कार्ड इस डिवाइस की हॉटस्पॉट ट्रे में लगाएं। इसके बाद सिम ट्रे में दिया गया एसएसआईडी और पासवर्ड नोट करें। इसके बाद पावर बटन तब तक प्रेस करें जब तक टॉप लाइट दिखने लगे। एसएसआईडी को इस डिवाइस को लॉगइन करते समय काम में लेना है। इसके बाद पासवर्ड डालना है। इसके बाद आप लॉग इन आईडी और पासवर्ड भी चेंज कर सकते।

ट्रेंडिंग वीडियो