scriptएप्पल ने आईट्रेकिंग कंपनी का अधिग्रहण किया | Apple acquires German eye tracking company | Patrika News

एप्पल ने आईट्रेकिंग कंपनी का अधिग्रहण किया

Published: Jun 29, 2017 03:44:00 pm

एक्सिओस डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक एपल ने ने इस सौदे की पुष्टि की है और कहा कि एक बार सौदा पुरा हो जाने पर ही वह आधिकारिक रूप से बयान जारी करेगी

Apple

Apple

सैन फ्रांसिसको। एप्पल ने जानकारी दी है कि उसने सेंसोमोटोरिक इंस्ट्रमेंट्स का अधिग्रहण कर लिया है, जोकि एक जर्मन कंप्यूटर विजन कंपनी है, जिसकी आभासी वास्तविकता (एआर) के क्षेत्र में विशेषज्ञता है। 

एक्सिओस डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक एपल ने ने इस सौदे की पुष्टि की है और कहा कि एक बार सौदा पुरा हो जाने पर ही वह आधिकारिक रूप से बयान जारी करेगी। एप्पल के हवाले से बताया गया, एप्पल समय-समय पर छोटी कंपनियों को खरीदती रहती है और हम सामान्यत: अपनी योजनाओं के बारे में चर्चा नहीं करते।

एप्पल ने इस महीने की शुरुआत में वैश्विक डेवलपर सम्मेलन में नए एआरकिट प्लेटफार्म का खुलासा किया था जो डेवलपरों को नए एप बनाने की अनुमति देता है तो असली दुनिया के दृश्यों के ऊपर आभासी सामग्री को रख सके।

एप्पल द्वारा आभासी वास्तविकता पर ज्यादा से ज्यादा से जोर दिया जा रहा है और यह अधिग्रहण भी उसी दिशा में एक कदम हो जो भविष्य के आईफोन और अन्य डिवाइसों के लिए सॉफ्टवेयर विकसित करने में मदद करेगा। 

ट्रेंडिंग वीडियो