वीडियो: Asus VivoBook 14 और VivoBook 15 भारत में लॉन्च, कीमत है बेहद कम

Pratima Tripathi

Publish: Jun, 11 2019 05:17:01 PM (IST)

कम्‍प्‍यूटर

नई दिल्ली: Asus ने आज भारत में VivoBook Series के दो नए लैपटॉप लॉन्च किए हैं, जिसमें VivoBook 14 (एक्स412) और VivoBook 15 (एक्स512) शामिल है। इन दोनों वीवोबुक में फिंगरप्रिट सेंसर दिया गया है। इसके अलावा, इन दोनों लैपटॉप में आसुस ट्रू2लाइफ वीडियो टेक्नोलॉजी दिया गया है, जो हाई क्वालिटी का वीडियो देता है। कंपनी ने इस दोनों को चार कलर में पेश किया है जिसमें ऑवरेंज, व्हाइट, ब्लै और ब्लू कलर शामिल हैं। ये लैपटॉप 8वीं पीढ़ी के इंटेल कोर I7 प्रोसेसर के साथ NVIDIA जीफोर्स MX250 डिस्क्रीट ग्राफिक्स पर चलता है।

यह भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका के कप्तान का बड़ा खुलासा, विश्व कप में खेलने के लिए डीविलियर्स ने मुझे किया था फोन

VivoBook 14 और 15 में डुअल-स्टोरेज डिजाइन है जिसमें 512GB SSD और 1TB HDD तक स्पेसिफाइड किया जा सकता है। इसके अलावा डुअल-बैंड WIFI5 (802.11एसी) कनेक्शन सहज वीडियो-स्ट्रीमिंग और सुचारू वेब-सर्फिंग के लिए 867MBPS हैं। दोनों ही वेरिएंट में ब्लूटूथ 4.2 है। वीवोबुक 14 का वजन 1.5 किलोग्राम और वीवोबुक 15 का पूरा वजन 1.6 किलोग्राम है। इन दोनों में कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी 3.1 टाइप-ए, यूएसबी टाइप-सी (यूएसबी-सी), एचडीएमआई आउटपुट, हेडफोन और माइक्रोफोन के लिए एक ऑडियो कॉम्बो जैक और एक माइक्रो एसडी कार्ड रीडर समेत कई पोर्ट मौजूद हैं। लैपटॉप को ठंडा रने के लिए ब्लोअर स्टाइल के डिजाइन का इस्तेमाल किया गया है, जहां पंखा बाहर से हवा लेता है और इसे मदरबोर्ड कूलिंग सीपीयू और जीपीयू के आस-पास ले जाता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned