scriptविरोध के बीचे हटाए ठेले | Remove the opposition bill | Patrika News
नागौर

विरोध के बीचे हटाए ठेले

कस्बे में राहुगेट से बस स्टेण्ड तक लगे रेहड़ी व ठेलों को प्रशासन ने शुक्रवार को हटा दिया।

नागौरMar 24, 2017 / 10:17 pm

​babulal tak


हालांकि उन्होंने हल्का विरोध भी किया लेकिन पुलिस के आगे उनकी एक नहीं चली। रेहड़ी व ठेलों को हटाने के लिए तहसीलदार आदूराम मेघवाल, नगरपालिका ईओ भगवान सिंह के नेतृत्व में टीम शुक्रवार सुबह आठ बजे मय पुलिस जाब्ते के साथ
राहुगेट पहुंची।
करीब एक घंटे तक चली कार्रवाई में राहुगेट से लेकर बस स्टेण्ड, सब्जी मंडी तक रास्तो में लगे रेहड़ी, ठेलों व दुकानों के आगे लगी ज्यूस की मशीनों को हटाया गया। इस दौरान ठेले व रेहड़ी संचालकों ने अस्थाई अतिक्रमण को हटाने में भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए हल्का विरोध जताया। उन्होंने कहा कि ठेले व रेहड़ी वालों को बिना कोईजगह उपलब्ध करवाए हटा दिया गया। इससे दर्जनों लोगों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा कि शहर में कईजगह अतिक्रमण हो रखा है, लेकिन उसे नहीं हटाकर रेहड़ी ठेले वालों को परेशानी किया जा रहा है। नगरपालिका की टीम ने कार्रवाई करने के बाद रोड के किनारे रंग से निशान कर दिया। शुक्रवार सुबह करीब एक घंटे तक चल कार्रवाई के दौरान राहुगेट से लेकर बस स्टेण्ड तक सभी रेहड़ी व ठेले वालों को हटा दिया गया। टीम के जाते ही शाम को राहुगेटके पास कई ठेले व रेहड़ी वाले वापस जम गए। तहसीलदार आदूराम मेघवाल ने बताया कि शहर में अन्य जगहों पर भी अतिक्रमण को चिन्हित किया गया है। शीघ्र ही चिन्हित स्थाईव अस्थाई अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि राहुगेटसे लेकर बस स्टेण्ड तक रोड पर ठेले व रेहड़ी वालों के कब्जा जमाने से आवागमन में परेशानी बनी हुईथी। राहुगेट के पास एक तरफ की रोड पर सब्जी के ठेले व रेहड़ी लगने के कारण यह रास्ता बंद के समान था। वहीं आवारा पशु भी दिनभर मंडराते रहते थे। इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही थी।
उपखण्ड अधिकारी से मिले ठेला संचालक
कार्रवाईके बाद ठेला संचालक उपखण्ड अधिकारी से मिले। इस दौरान ठेला संचालकों ने बताया कि उन्हें हटाए जाने से उनके सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। उन्होंने डिवाडर के पास ही पुन: ठेले लगाने की मांग की।
बच्चों की तस्करी पर फिर हुई किरकिरी
युवा हाथों ने थामी झाडू
मौलासर ञ्च पत्रिका. ग्राम पंचायत खाखोली में शुक्रवार को स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत सफाई अभियान चलाया गया। ग्राम पंचायत एवं नवयुवक मण्डल सेवा समिति के संयुक्त अभियान में युवाओं ने हाथों में झाडू लेकर समूचे गांव में साफ-सफाई की। इस दौरान सरपंच हनुमानराम भाकर, ग्राम सेवक हनुमान व नवयुवक मण्डल सेवा समिति के अनीलकुमार गौड़ के नेतृत्व में युवाओं की अलग-अलग टीमे गावं के मुख्य बस स्टैंड, गंवाई चौक, पानी की टंकी के पास, तारपुरा मार्ग सहित सार्वजनिक स्थल आदि स्थानों पर झाडू लगाकर सफाई की गई तथा कचरे का निस्तारण किया गया। नव युवक मण्डल के सदस्यों ने जोश के साथ गांव के मुख्य स्थलों की साफ-सफाई करने के बाद समुचे खाखोली गांव की सडक़े व गलिया साफ-सुथरी नजर आने लग गई। इस दौरान युवाओं के जनून को देखकर बच्चों व महिलाओं ने भी इस अभियान में भागीदार बने। मौलासर पंचायत समिति प्रधान जालाराम भाकर व सरपंच हनुमानराम भाकर ने गांव में साफ सफाई रखने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया साथ ही सार्वजनिक स्थलों के आसपास गंदगी नही करने के लिए जाकरूक किया गया। नवयुवक मण्डल के सुनील जांगिड़, दामोदर जांगिड़, दलीप शर्मा, निर्मल शर्मा, मुकेश शर्मा व राहुल गौड़ सहित दो दर्जन से अधिक युवाओं ने सफाई अभियान में सहयोग किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो