scriptDELL ने लॉन्च किया सबसे अनोखी डिस्पले स्क्रीन वाला XPS13 लैपटॉप | DELL XPS 13 with unique display screen launched | Patrika News

DELL ने लॉन्च किया सबसे अनोखी डिस्पले स्क्रीन वाला XPS13 लैपटॉप

Published: Dec 19, 2017 01:48:24 pm

Submitted by:

Anil Kumar

DELL XPS13 में इंफिनिटी टच डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है जो अनोखी है

DELL XPS 13

अमरीका की डेल कंपनी की इंडिया विंग ने भारतीय मार्केट में एक नया लैपटॉप एक्सपीएस 13 उतारा है। कंपनी ने इसकी शुरूआती कीमत 84,590 रुपए से शुरू की है। यह 13.3 इंच की स्क्रीन वाले लैपटॉप में इंटेल की आंठवी पीढ़ी का कोर प्रोसेसर दिया गया है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि इस लैपटॉप में ‘इंफिनिटी टल डिस्प्ले स्क्रीन’ है। यह स्क्रीन के स्थान को अधिकतम कर देता है। इसकी सबसे खास बात इसमें ये है कि इस लैपटॉप का आकार 11 इंच है लेकिन इसकी 13.3 इंच की स्क्रीन को भी इसमें समा देता है।

 

आईपीएस वाइड-व्यूइंग एंगल की स्क्रीन
डेल ने DELL XPS 13 लैपटॉप में 170 डिग्री की आईपीएस वाइड-व्यूइंग एंगल की स्क्रीन है, जिसकी तीव्रता 400 निट स्क्रीन है। डेल इंडिया के उत्पाद विपणन निदेशक (उपभोक्ता और लघु व्यवसायों) एलेन जो जोश ने कहा, “एक्सपीएस हमारे अल्ट्राबुक पोर्टफोलियो का नेतृत्व करता है और हम इसे और अधिक नवाचार के साथ पेश करते रहेंगे।”यह डिवाइस महज 5.2 मिमी पतला है और इसका वजन 1.22 किलोग्राम है। डेल एक्सपीएस 13 में मजबूती के लिए कॉनिंग गोरिल्ला ग्लास एनबीटी है।

 

थंडरबोल्ट 3 पोर्ट
डेल के इस लैपटॉप में थंडरबोल्ट 3 पोर्ट है जो टाइप-सी कनेक्टिविटी की नेक्सट जनरेशन पीढ़ी है। इसकी ट्रांसफर स्पीड यूएसबी 3.0 का 8 गुणा है और 40 जीबीपीएस तक है तथा थंडरबोल्ट 2 से भी दोगुना फास्ट है।

 

एसर ने भारत में उतारा Rs 7 लाख का लैपटॉप
टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी एसर ने भारतीय गेमिंग लैपटॉप मार्केट में अपनी पैठ को और अधिक मजबूत और गहरा करने के लिए अपना नया गेमिलंग लैपटॉप प्रीडेटर 21 एक्स लॉन्च किया है। इस लैपटॉप को कर्व स्क्रीन के साथ लाया गया है। कंपनी ने भारत में इसको 6,99,999 रुपए की कीमत में उतारा है। कंपनी की ओर से कहा गया है एसर प्रीडेटर 21 एक्स वो कंपनी 500 इकाईयां ही बनाकर भारत में बेचेगी। इस लैपटॉप दुनिया के अन्य देशों में उपलब्ध कराया जा रहा है। भारत में इसकी बिक्री एसर के एक्सक्लूसिव स्टोर्स और फ्लिपकार्ट पर की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो