HP ने लॉन्च किया 1TB Harddisk वाला Pavilion Power लैपटॉप

Anil Jangid

Publish: Oct, 10 2017 02:37:28 PM (IST) | Updated: Oct, 10 2017 02:38:30 PM (IST)

कम्‍प्‍यूटर
HP ने लॉन्च किया 1TB Harddisk वाला Pavilion Power लैपटॉप

कंपनी ने इस लैपटॉप को HP Pavilion Power मॉडल नेम से क्रिएटिव प्रोफेशनल लोगों के लिए उतारा है

अमरीका की इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली कंपनी HP ने भारत में अपना नया लैपटॉप लॉन्च किया है। कंपनी ने इस लैपटॉप को HP Pavilion Power मॉडल नेम से क्रिएटिव प्रोफेशनल लोगों के लिए उतारा है। इसकी शुरूआती कीमत 77,999 रुपए रखी गई है तथा इसको तीन मॉडल्स में प्रमुख रिटेल स्टोर्स बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। कंपनी ने इसको शैडो ब्लैक और एसिड ग्रीन कलर वेरियंट में उतारा है।

 

डिस्पले और प्रोसेसर
HP Pavilion Power नोटबुक लैपटॉप में Nvidia GeForce GTX 1050 ग्राफिक्स कार्ड और लैटेस्ट 7 जनरेशन क्वॉडकोर इंटेल प्रोसेसर दिए गए हैं। इसमें 15.6 इंच फुल HD (1920x1080 pixels) IPS डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है। HP इंक भारत के कन्ज्यूमर पर्सनल सिस्टम हेड अनुराग अरोड़ा ने कहा है कि HP Pavilion Power के साथ, हम विजन को रिएलिटी में बदलकर अपने जुनून को पूरा करने वाले क्रिएटिव प्रोफेशनल लोगों तक पहुंच बना रहे हैं। कन्ज्यूमर PC सेगमेंट में एक दिग्गज होने के नाते कंपनी ने अपने ग्राहकों को डिजाइन, इंजीनियरिंग और परफॉर्मेंस का बेस्ट वैल्यू देने का प्रयास किया है।

 

B&O प्ले और HP ऑडियो बूस्ट
एचपी के इस नए लैपटॉप में फुल-HD IPS डिस्प्ले के साथ ही 'B&O प्ले' और HP 'ऑडियो बूस्ट' द्वारा ऑडियो दिया गया है। इसमें 128GB पेरीफेरल कोम्पोनेंट इंटरकनेक्ट एक्सप्रेस (PCIe), सोलिड-स्टेट स्टोरेज डिवाइस (SSD) और 1TB हार्ड ***** ड्राइव (HDD) स्टोरेज आदि हैं।


HP फास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी
इसमें एसिड ग्रीन लाइटिंग के साथ बैकलीट कीबोर्ड तथा HP वाइड विजन कैमरा भी दिया गया है जिससे वीडियो कॉलिंग और रिकॉर्डिंग की जा सकती है। यह लैपटॉप HP फास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी से लैस है जिसकी वजह यह महज 90 मिनट में 90 प्रतिशत चार्ज हो जाता है। Pavilion Power नोटबुक लैपटॉप में MS ऑफिस होम और स्टूडेंट 2016 एडिशन भी मौजूद है। एचपी का यह लैपटॉप उन यूजर्स के लिए काफी काम का साबित होगा जो क्रिएटिव प्रोफेशनल हैं।

Ad Block is Banned