scriptLenovo ने लॉन्च किया वॉयस असिस्टेंट कोर्टाना वाला कंवर्टिबल लैपटॉप | Lenovo Yoga 920 with cortana launched | Patrika News

Lenovo ने लॉन्च किया वॉयस असिस्टेंट कोर्टाना वाला कंवर्टिबल लैपटॉप

Published: Jan 25, 2018 11:43:24 am

Submitted by:

Anil Kumar

Lenovo इस वॉयस असिस्टेंट कोर्टाना वाले कंवर्टिबल लैपटॉप को योगा 920 लिमिटेड एडिशन वाइब्स मॉडल नेम से लेकर आई है

Lenovo Yoga 920

चीन की इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली कंपनी Lenovo ने भारतीय मार्केट में कनवर्टिबल लैपटॉप ‘योगा 920 लिमिटेड एडिशन वाइब्स’ लॉन्च किया है। कंपनी ने इसको 1,27,150 रुपए की कीमत में उतारा है। यह एक कंवर्टिबल लैपटॉप है जिसको वॉयस असिस्टेंट कोर्टाना के साथ लाया गया है। इस लैपटॉप की लॉन्चिंग के मौके पर लेनोवो इंडिया के कार्यकारी निदेशक (उपभोक्ता कारोबार और ई-कॉमर्स) राजेश थडानी ने कहा है की योगा ब्रांड लेनोवो का सबसे तेजी से बढ़ रहा कनिवर्टिबल कैटेगरी का लैपटॉप है।


2-in-1 ग्लास कनवर्टिबल लैपटॉप
लेनोवो का यह 2-in-1 ग्लास कनवर्टिबल लैपटॉप एक डिजिटल पेन के साथ आया है। इसके फीचर्स में सबसे प्रमुख फॉर-फील्ड टेक्नोलॉजी जो यूजर्स को वॉयस-एक्टिवेटेड इंटेलीजेंट असिस्टेंट कोर्टाना को 5 मीटर दूर से भी एक्टिव करने में सक्षम है। यह टेक्नोलॉजी तब भी काम करती है जब लैपटॉप स्टैंड-बाई मोड में होता है।

 

यूजर पोर्टफोलियो का पहला लैपटॉप
यह लेनोवो कंपनी का पहला यूजर पोर्टफोलियो वाला लैपटॉप है जिसमें 2 एक्स थंडरवोल्ट पोर्ट्स दिए गए हैं। ये पोर्ट्स बहुत तेजी के साथ डेटा ट्रांसफर करते हैं। इसमें ‘यूएचडी आईपीएस डिस्प्ले’ दिया गया है जिसमें 178 डिग्री व्यूइंग एंगल है। इस लैपटॉप में 8th जनरेशन का इंटेल क्वॉडकोर यू-सीरीज प्रोसेसर दिया गया है। यह एकीकृत ग्राफिक्स और दोहरा थंडरबोल्ट यूएसबी टाइप-सी पोर्ट्स के साथ आया है।

 

थिन बार्डर के साथ वाइड-एंगल 4के टचस्क्रीन
इस लेनोवो लैपटॉप में थिन बार्डर के साथ वाइड-एंगल 4के टचस्क्रीन डिस्प्ले और जेबीएल स्पीकर्स दिए गए हैं जिसमें यूनिफाइड डॉल्बी टेक्नोलॉजी है। इसका वजन 1.37 किलोग्राम है। ऑल मेटल यूनीबॉडी डिज़ाइन वाले इस लैपटॉप में फिंगरप्रिंट रीडर है तथा यह विंडोज हेलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

 

Microsoft ला रही दो स्क्रीन वाला लैपटॉप

दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी Microsoft ने भले ही अपने विंडोज मोबाइल फोन्स को बनाना बंद कर दिया हो लेकिन अब यह कंपनी एक ड्यूल स्क्रीन वाले लैपटॉप पर काम कर रही है। यह दो स्क्रीन वाला लैपटॉप है। इस लैपटॉप को Surface सीरीज के तहत लाया जा रहा है। इसके बारे में यह जानकारी माइक्रोसॉफ्ट द्वारा इस लैपटॉप के पेटेंट फाइल किए जाने के बाद मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो