scriptJio की एक और धमाकेदार फ्री सर्विस! अब सिर्फ 2 सेकेंड में डाउनलोड होगी मूवी | Reliance Jio Broadband Service with Free offer to start soon | Patrika News

Jio की एक और धमाकेदार फ्री सर्विस! अब सिर्फ 2 सेकेंड में डाउनलोड होगी मूवी

Published: Nov 01, 2017 12:43:45 pm

Submitted by:

Anil Kumar

रिलायंस जिओ अब होम ब्रॉडबैंड इंडस्ट्री में भी एंट्री करने जा रही है।

Jio Broadband

Jio Broadband

रिलायंस जिओ की जबरदस्त सफलता के बाद मुकेश अंबानी अब होम ब्रॉडबैंड इंडस्ट्री में भी एंट्री करने जा रहे हैं। मुकेश अंबानी अब अगले साल तक जिओ की हाई स्पीड फाइबर होम ब्रॉडबैंड सर्विस लॉन्च करने जा रहे हैं। इस सर्विस के हत 10 करोड़ घरों तक हाई स्पीड इंटरनेट पंहुचाने का लक्ष्य रखा है। इसके साथ ही जिओ टीवी सर्विस भी लॉन्च की जाएगी। सबसे पहले इस सर्विस की शुरूआत देश के 30 शहरों से की जाएगी। आपको बता दें कि देश के 10 शहरों में इसका ट्रायल भी शुरू हो चुका है।


क्या है जिओ ब्राडबैंड
खबर है कि रिलायंस जिओ 2018 में ग्राहकों के लिए हाई स्पीड इंटरनेट फाइबर होम ब्रॉडबैंड लॉन्च करेगी। इसमें यूजर्स को 1 Gbps प्रति सेकेंड की प्रीमियम स्पीड से इंटरनेट मिलेगा। इसका मतलब इस इंटरनेट की स्पीड इतनी है कि यूजर्स ढाई घंटे की एक फिल्म को तहत 2 से 3 सेकेंड में डाउनलोड कर सकते हैं। इस सर्विस के लिए जिओ देश भर में 3 लाख किलोमीटर की ऑप्टिक फाइबर का जाल बिछा रही है।


टीवी सर्विस भी
रिलायंस जिओ अपनी जिओ ब्राडबैंड के साथ जिओ टीवी सर्विस भी लॉन्च कर रही है। यूजर्स को यह सर्विस लेने के लिए 4,500 रुपए की सिक्योरिटी मनी जमा करानी होगी। हालांकि यह राशि रिफंडेबल होगी। यह राशि को जमा कराने के बाद यूजर्स को एक राउर मिलेगा जिसके तहत यूजर्स को टीवी पर हाईस्पीड इंटरनेट दिया जाएगा। इससे कुछ ही सेकेंड में पूरी फिल्म डाउनलोड हो सकेगाी। यूजर्स को इसके अलावा सेट टाप बॉक्स भी दिया जाएगा। इस पर टीवी चैनल, हाईएंड गेमिंग, ऑन-डिमांड वीडियो आदि पेश किए जाएंगे।


इन शहरों होगी शुरू
रिलायंस जिओ की ब्रॉडबैंड और टीवी सर्विस को पहले देश के 30 शहरों में लॉन्च किया जा रहा है। इनमें मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, जामनगर, सूरत और वड़ोदरा जैसे बड़े शहर शामिल हैं। जिओ की इस ब्रॉडबैंड सर्विस का मुंबई में ट्रायल भी हो चुका है। ट्रायल के दौरान यूजर्स ने दावा किया है कि इससे 70 से 100 एमबीपीएस की डाई स्पीड से फिल्में डाउनलोड हो रही है। इस सर्विस के लिए भी कहा जा रहा है यह भी जिओ मोबाइल सर्विस की तरह ही शुरूआती महीनों में ग्राहकों को फ्री दी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो