scriptअब आया 5 हजार का कंप्यूटर, जेब में रखकर करें कहीं भी यूज | Stick PC goes for online sale at Rs 5000 | Patrika News

अब आया 5 हजार का कंप्यूटर, जेब में रखकर करें कहीं भी यूज

Published: Jul 22, 2017 01:01:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

यह बेहद सस्ता और छोटा कंप्यूटर आपको लैपटॉप या डेस्कटॉप जैसी सुविधाएं देगा।

stick pc

stick pc

नई दिल्ली। मार्केट में अब एक ऐसा कंप्यूटर आ चुका है जिसकी मात्र 5000 रुपए है। इस कंप्यूटर का साइज भी इतना छोटा है कि इसे आप अपनी पॉकेट में रखकर कहीं भी ले जा सकते हैं। इसके बावजूद यह कंप्यूटर आपको लैपटॉप या डेस्कटॉप जैसी सुविधाएं देगा। इस कंप्यूटर को स्टिक पीसी नाम से लाया गया है। यह स्टिक पीसी पेनड्राइव से थोडा बड़ा होता है और इसे आप कहीं भी ले जा सकते है।


कर सकते हैं ये भी काम
इस मिनी कंप्यूटर में आप मूवी भी देखने और गेम भी खेलने समेत डाटा भी स्टोर कर सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि आप अपने ऑफिस का सारा काम भी कर सकते हैं। इस कंप्यूटर को फ्लिप्कार्ट और अमेजन पर इंटेल से लेकर आईबाल तक की कंपनियों की तरफ से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। ।


यह भी पढ़ें
मात्र Rs 299 में मिल रहा है 8000 का Panasonic P55 Max, साथ में 30GB डेटा फ्री


 

स्टिक पीसी में ये हैं खास फीचर्स
स्टिक पीसी लैपटॉप या डेस्कटॉप की तरह विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम है। इसमें वो सभी फंक्शन है जो एक साधारण कंप्यूटर में होते हैं। हालांकि इसके लिए आपको अलग से ब्लूटूथ की बोर्ड और माउस की जरूरत पड़ेगी। इसके बाद आप इसे अपने टीवी में लगा कर उसे कंप्यूटर बना सकते हैं।


अलग—अलग है रेंज
स्टिक पीसी आपको 3 हजार से 5 हजार तक की रेंज में मिलेगा। जिस स्टिक पीसी में जितने उतने ज्‍यादा फीचर होंगे उतनी ही उसकी कीमत होगी। 5 हजार रुपए की कीमत वाले स्टिक पीसी में आपको आइरेवो स्‍मार्ट मिनी पीसी मिलेगा। यह आपको क्‍वाडकॉर सीपीयू 8 जीबी इंटरनल मेमोरी और माइक्रोसॉफ्ट की बोर्ड के साथ मिलेगा। आप इसकी इंटरनल मेमोरी कम होने पर एक्‍सटर्नल स्‍टोरेज के तौर पर बढ़ा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो