श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा बीच मझधार में, 10 खिलाड़ियों ने 'आतंक' की धरती पर जाने से किया मना

श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा बीच मझधार में, 10 खिलाड़ियों ने 'आतंक' की धरती पर जाने से किया मना
Sri Lanka Cricket Team

Mazkoor Alam | Publish: Sep, 09 2019 10:24:52 PM (IST) | Updated: Sep, 10 2019 08:35:02 AM (IST) क्रिकेट

श्रीलंका को 27 सितंबर से पाकिस्तान दौरे पर छह मैच खेलने हैं। बोर्ड ने कहा है कि वह टीम पाकिस्तान जरूर भेजेगी।

कोलंबो : पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से स्वीकृति मिल जाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद बंधी थी कि उसके देश में क्रिकेट की वापसी हो जाएगी, लेकिन 10 दिग्गज श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया। इससे पाकिस्तान को अपने देश में क्रिकेट की वापसी की अभियान को धक्का लगा है। 10 खिलाड़ियों को पाकिस्तान दौरे से रिलीज किए जाने की जानकारी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दी। हालांकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड अब भी अपने फैसले पर अडिग है। उसकी टीम पाक दौरे पर जरूर जाएगी।

27 सितंबर से होना है छह मैचों की सीरीज

श्रीलंका को पाक दौरे पर शॉर्टर फॉर्मेट के छह मैचों की सीरीज खेलनी थी। यह दौरा 27 सितंबर से शुरू हो रही है। इस दौरे से 10 खिलाड़ियों ने हटने का फैसला किया है। उन्होंने सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है। श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को अपने खिलाड़ियों के साथ पाक दौरे पर सुरक्षा चिंताओं को दूर करने को लेक बैठक की थी। इसमें पाकिस्तान में खिलाड़ियों के लिए क्या सुरक्षा व्यवस्थाएं की गई है, इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद खिलाड़ियों को दौरे पर जाने और न जाने की आजादी भी दी गई। इस बैठक में 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया।

पाक दौरे पर नहीं जाएंगे यह 10 खिलाड़ी

पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस लेने वाले इन 10 खिलाड़ियों में श्रीलंका के स्टार तेज गेंदबाज लसिथ मिलंगा, एंजेलो मैथ्यूज और टीम के नियमित कप्तान दिमुख करुणारत्ने का नाम शामिल है। इनके अलावा निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, तिसारा परेरा, अकिलाला धनंजय, सुरंगा लकमल और दिनेश चंडीमल शामिल हैं।

पाकिस्तान में 2009 में हुआ था श्रीलंकाई टीम पर हमला

बता दें कि 2009 में जब श्रीलंका की टीम पाकिस्तान दौरे पर थी, तब उन पर बड़ा आतंकवादी हमला हुआ था। इस आतंकी हमले में कुछ खिलाड़ी घायल भी हुए थे। इसके बाद दौरा रद्द कर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को वापस बुला लिया था। इसके बाद से ही पाकिस्तान में कमोबेश कोई बड़ा देश नहीं गया है। इस बीच सिर्फ जिम्बाब्वे और विंडीज की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned