scriptजेमिमा और अनुजा की तूफानी फिफ्टी, श्रीलंका को हराते हुए भारत ने सीरीज पर जमाया कब्जा | Indian women cricket team defeated Srilanka by 7 wickets won series | Patrika News

जेमिमा और अनुजा की तूफानी फिफ्टी, श्रीलंका को हराते हुए भारत ने सीरीज पर जमाया कब्जा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2018 03:39:26 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

श्रीलंका के दौरे पर गई भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एकदिवसीय सीरीज के बाद अब टी-20 सीरीज को भी जीत लिया है।

ind won

जेमिमा और अनुजा की तूफानी फिफ्टी, श्रीलंका को पस्त करते हुए भारत ने सीरीज पर जमाया कब्जा

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को श्रीलंका महिला टीम के खिलाफ खेले गए चौथे टी-20 मैच को सात विकेट के अंतर से अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच टी-20 मैचों की इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम इस सीरीज के तीन मुकाबलों को जीत चुकी है। टीम इंडिया के पास 3-0 की अजेय बढ़त हासिल हो गई है। कोलंबो क्रिकेट क्लब में खेले गए इस मैच को बारिश के कारण 17 ओवर का कर दिया गया था। श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 17 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए। 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने इस स्कोर को 15.4 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया। भारत की ओर से इस मैच में जेमिमा रोड्रिगेज और अनुजा पाटिल ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

 

https://twitter.com/BCCIWomen?ref_src=twsrc%5Etfw

श्रीलंका की बल्लेबाजी का हाल-
भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंका की टीम को सलामी बल्लेबाज यशोधा मेंडिस और कप्तान चमारा अट्टापट्टू ने तेज शुरुआत दी। यशोधा 12 गेंदों पर 19 रन बना कर तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुई। जबकि कप्तान अट्टापट्टू ने 26 गेंदों पर 31 रन बनाए। मेजबान टीम की ओर से शशिकला श्रीवर्धने ने सर्वाधिक 40 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवरों में निलकसी डिसिल्वा ने कुछ आकर्षक स्ट्रोक लगाए। जिसके दम पर श्रीलंका की टीम 17 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 134 रन बना सकी। भारत की ओर से अनुजा पाटिल ने तीन जबकि दिप्ती शर्मा और राधा यादव ने एक-एक बल्लेबाजों को आउट किया।

भारत की शुरुआत रही खराब-
135 रनों की पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना मात्र 5 रन बना कर आउट हुई। इसके बाद मिताली राज भी 11 रन बना कर पवेलियन लौट गई। विकेटकीपर बल्लेबाज तान्या भाटिया के 41 के स्कोर पर आउट होते ही भारतीय टीम पर दवाब आ गया। लेकिन इसके बाद जेमिमा रोड्रिगेज और अनुजा पाटिल ने बेहद सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाया। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 96 रनों की नाबाद साझेदारी की।

दोनों ने लगाया फिफ्टी-
भारत के लिए जेमिमा रोड्रिगेज और अंजु पाटिल दोनों ने अर्धशतक जमाया। जेमिमा ने 37 गेदों का सामना करते हुए पांच चौके और दो शानदार छक्कों की मदद से नाबाद 52 रनों की पारी खेली। जबकि अनुजा ने 42 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके की मदद से 54 रनों की नाबाद पारी खेली। जेमिमा ने महेंद्र सिहं धोनी की स्टाईल में मैच को समाप्त किया। भारत का स्कोर जब 131 रन था, तब जेमिमा ने शानदार सिक्स लगाते हुए टीम को न केवल जीत दिलाई बल्कि अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

ट्रेंडिंग वीडियो