यशपाल शर्मा के निधन से सदमे में विश्व कप विजेता टीम के साथी, खबर सुन रो पड़े कपिल देव

यशपाल शर्मा के निधन पर कीर्ति आजाद ने कहा,'हमारी टीम टूट गई है। हमने अपनी टीम की रीढ़ खो दी है। वह मध्य-क्रम की रीढ़ थे। वह एक साधारण व्यक्ति थे। वह बहुत अनुशासित थे।

By: Mahendra Yadav

Updated: 13 Jul 2021, 03:53 PM IST

1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे भारत के पूर्व बल्लेबाज यशपाल शर्मा का मंगलवार को 66 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उनके पूर्व साथियों को इस खबर पर यकीन नहीं हो रहा है। क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर कीर्ति आजाद 1983 विश्व कप में उनकी टीम के साथी थे। यशपाल शर्मा के निधन पर कीर्ति आजाद ने कहा,'हमारी टीम टूट गई है। हमने अपनी टीम की रीढ़ खो दी है। वह मध्य-क्रम की रीढ़ थे। वह एक साधारण व्यक्ति थे। वह बहुत अनुशासित थे। उनके पास न तो कोई बड़ा वाइस था और न ही एक छोटा वाइस। वह हम सभी में सबसे फिट थे। फिटनेस को लेकर वह सचेत थे। नियमित रूप से व्यायाम करते थे। विश्वास करना मुश्किल है कि वह अब नहीं है।

सदमे की स्थिति में
1983 विश्व कप टीम के एक और साथी ऑलराउंडर मदन लाल इस दुखद खबर को सुनकर सदमे की स्थिति में हैं। मदन लाल ने कहा,'मुझे अब भी विश्वास नहीं हो रहा है। मैं फिलहाल कुछ नहीं कह सकता। वहीं पूर्व तेज गेंदबाज बलविंदर संधू को भी इस खबर पर यकीन नहीं हो रहा है। संधू ने कहा,'बिल्कुल चौंकाने वाली खबर। कभी नहीं सोचा था कि इतनी कम उम्र में उनका निधन हो जाएगा। हम 25 जून को (एक किताब के विमोचन के समय) मिले थे। वह बिल्कुल ठीक और फिट लग रहे थे और अपनी दो बेटियों की उपलब्धियों को साझा करने में खुश थे। वह अधिक चिंतित थे मेरे स्वास्थ्य के बारे में, मुझे वजन कम करने के लिए कहा था।'

यह भी पढ़ें— 1983 वर्ल्ड कप जीत के हीरो पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा का निधन, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

खबर सुनकर रो पड़े कपिल देव
1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कप्तान कपिल एक न्यूज चैनल पर एक टीवी शो के दौरान रो पड़े। आंसू से भरे कपिल ने कहा,'मैं इसे स्वीकार नहीं कर सकता। आई लव यू यश। कपिल मुंबई में थे और यशपाल के अंतिम दर्शन के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें— दिलीप साहब ने बनाया था क्रिकेटर यशपाल शर्मा का कॅरियर, बने थे 1983 वर्ल्ड कप के हीरो

सचिन ने भी किया ट्वीट
वहीं सचिन तेंदुलकर ने यशपाल शर्मा करे श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया। सचिन ने अपने ट्वीट में लिखा,'यशपाल शर्मा जी के निधन से स्तब्ध और गहरा दुख हुआ। 1983 विश्व कप के दौरान उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखने की यादें ताजा हैं। भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। पूरे शर्मा परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।'

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned