BAN vs ZIM: अकेले जूझते रहे ब्रेंडन टेलर, दोनों पारियों में शतक जड़कर भी टीम को नहीं दिला सके जीत

मुश्फिकुर रहीम को मैन ऑफ द मैच और तैजुल इस्लाम को सीरीज में 18 विकेट झटकने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

By: Akashdeep Singh

Published: 15 Nov 2018, 03:38 PM IST

नई दिल्ली। बांग्लादेश ने मीरपुर में सीरीज के दूसरे टेस्ट मुकाबले में 218 रनों की जीत हासिल कर सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म की । इस मुकाबले में ज़िम्बाब्वे के दिग्गज बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर ने मैच की दोनों पारियों में शतक जड़े पर वह टीम की हार को टाल नहीं पाए। बांग्लादेश ने ज़िम्बाब्वे के सामने आखिरी पारी में जीत के लिए 443 रनों का लक्ष्य रखा था। इन रनों का पीछा करते हुए ज़िम्बाब्वे 224 रन बना सकी और यह मैच वह 218 रनों से हार गई। ज़िम्बाब्वे ने सिलहट में खेला गया पहला मैच 151 रनों से जीता था।


टेलर का शतक, बाकी सब फेल-
ज़िम्बाब्वे को आखिरी पारी में जीत के लिए 443 रनों का लक्ष्य मिला था। इसका पीछा करने उतरी ज़िम्बाब्वे ने पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी निभाई।68 पर कप्तान हैमिल्टन मसाकाड्जा(25) का विकेट गवाने के बाद टीम को दूसरा झटका 70 पर ब्रायन चारी(43) के रूप में लगा। यहां से ब्रेंडन टेलर ने एक छोर थामा रहा और दूसरी तरफ विकेटों का पतझड़ जारी रहा। 99 पर तीसरा विकेट सीन विलियम्स(13) और 120 पर चौथा विकेट सिकंदर रजा(12) के रूप में गिरा। एक तरफ पूरी टीम ऑल-आउट हो गई और टेलर पवेलियन नाबाद लौटे। टेलर ने 167 गेंदों में 106 रनों की नाबाद पारी खेली। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन ने 5 और तैजुल इस्लाम ने 2 विकेट झटके।

टेलर ने बनाया रिकॉर्ड-
टेलर ने इस मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ा। इसी के साथ वह ऐसा दो बार करने वाले ज़िम्बाब्वे के पहले बल्लेबाज बन गए। इससे पहले टेलर ने बांग्लादेश के खिलाफ 2013 में 171 और 102 रनों की नाबाद पारी खेली थी। टेलर के अलावा एंडी फ्लावर और ग्रांट फ्लावर एक टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाने में कामयाब रहे हैं।


मैच का पूरा हाल-
बांग्लादेश ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। बांग्लादेश ने पहली पारी में मोमिनुल हक(161) के शतक और मुश्फिकुर रहीम(नाबाद 219) के रिकॉर्ड दोहरे शतक की बदौलत 7 विकेट के नुक्सान पर 522 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में ज़िम्बाब्वे ने पहली पारी में ब्रेंडन टेलर(110) के शतक की बदौलत सभी विकेट खोकर 304 रन बनाए। इस पारी में तैजुल ने 5 विकेट झटके थे। बांग्लादेश ने दूसरी पारी में महमुदुल्लाह(नाबाद 101) के शतक के दम पर 6 विकेट खोकर 224 रन बनाए और ज़िम्बाब्वे के सामने आखिरी पारी में जीत के लिए 443 रनों का टारगेट सेट किया।

Show More
Akashdeep Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned