script3 cricketers indian fans never like them Ricky Ponting | 3 दिग्गज क्रिकेटर जिनसे भारतीय फैंस नफरत करते हैं | Patrika News

3 दिग्गज क्रिकेटर जिनसे भारतीय फैंस नफरत करते हैं

दुनिया में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी मौजूद है जिन्होंने भारतीय फैंस को अपने व्यवहार के प्रति उनके मन में नफरत पैदा करने पर मजबूर किया हैं। ऐसे ही तीन खिलाड़ियो के बारे में आपको बताते हैं।

नई दिल्ली

Published: June 07, 2022 06:36:25 pm

भारत देश में क्रिकेट (Cricket) के प्रति फैंस का प्यार सभी को पता है। ऐसा नहीं है कि फैंस को भारतीय क्रिकेटर ही पसंद आते हैं, फैंस ने कई विदेशी खिलाड़ियों को भी अपने फेवरेट बनाया। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्होंने भारतीय फैंस (Indian Fans) के दिल में प्यार की जगह नफरत पैदा कर दी। मैदान पर जो विदेशी खिलाड़ी ज्यादा आक्रामकता दिखाता है उसे भारतीय फैंस पसंद नहीं करते हैं। कई खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्होंने खुद फैंस के दिल में नफरत पैदा की। आइए आपको कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।
3 cricketers indian fans never like them Ricky Ponting
इन दिग्गज खिलाड़ियों ने फैलाई नफरत

1) रिकी पोंटिंग

इस नाम को सुनकर आप चौंक गए होंगे। रिकी पोंटिंग का वर्ल्ड क्रिकेट में बहुत बड़ा नाम है। कई रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज है। महान कप्तानों में भी रिकी पोंटिंग को शुमार किया जाता है। भारतीय फैंस जरूर रिकी पोंटिंग को पसंद नहीं करते हैं। आप सभी को पता है कि कई बार रिकी पोंटिंग ने भारत के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों से पंगा लिया था। ऐसा बहुत बार देखा गया था। वैसे अब ये नफरत अब थोड़ा कम हो गई है। IPL में पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच है। कुछ फैसलों में उन्होंने सच्चाई का साथ दिया है।

ये भी पढ़ें- WWE रिंग में Veer Mahaan के ऊपर हुआ 'जानलेवा' हमला, बाप-बेटे ने भारतीय स्टार को जमकर पीटा
jkhc.jpg
2) एंड्रयू फ्लिंटॉफ

इस नाम के व्यवहार से आप अच्छी तरह से वाकिफ होंगे। फ्लिंटॉफ को भी भारतीय फैंस पसंद नहीं करते हैं। साल 2002 में टीम इंडिया के खिलाफ वनडे मैच में एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने काफी बदतमीजी की थी। फ्लिंटॉफ ने इस मैच में जीत के बाद मैदान में अपनी टी-शर्ट उतार दी थी। ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2007 के दौरान भारत बनाम इंग्लैड के मैच में भी युवराज सिंह को एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने कुछ गलत शब्द बोले थे। युवराज को इसके बाद गुस्सा आ गया था और उन्होंने अगले ही ओवर में 6 छक्के लगा दिए थे।
kacacaac.jpg3) मुश्फिकुर रहीम

रहीम ने टीम इंडिया के साथ कई बार गलत व्यवहार किया और इस वजह से फैंस के दिल में उनके लिए नफरत पैदा हो गई। ऑनफील्ड कई बार उनका व्यवहार काफी खराब रहा है। रहीम ने 2007 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ एक अहम पारी खेलकर उसे टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था। इसके बाद उन्होंने गलत हरकत की थी। साल 2016 के T-20 वर्ल्ड कप में भारत जब सेमीफाइनल में हार गया तब उन्होंने भारत की हार पर बहुत खुशी जाहिर की थी।
sdclhsfs.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हैदराबाद में शुरू हुई BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकUdaipur Kanhaiya Lal Murder Case में बड़ा खुलासा: धमकियों के बीच कन्हैयालाल ने एक सप्ताह पहले ही लगवाया था CCTV, जानिए पुलिस को क्या मिला...Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कोर्ट तक यूं सुरक्षित पहुंचे कन्हैया हत्याकांड के आरोपी लेकिन...ऋषभ पंत 146, रवींद्र जडेजा 104, टीम इंडिया का स्कोर 416, 15 साल बाद दोनों ने रच दिया बड़ा इतिहासMumbai: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों पर गड्ढों को देखकर जताई चिंता, किया पुराने दिनों को याद250 मिनट में पूरा हुआ काशी का सफर, कानपुर-वाराणसी सिक्स लेन का स्पीड ट्रायल सफलनूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, समन के बाद भी नहीं हुई हाजिरMaharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस किसके कहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनने के लिए हुए तैयार, सामने आई बड़ी जानकारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.