scriptपांच युवा खिलाड़ियों को मिला पहली बार सालाना कॉन्ट्रैक्ट, इनका हुआ प्रमोशन | 5 players get annual contract for 1st time they are promoted | Patrika News

पांच युवा खिलाड़ियों को मिला पहली बार सालाना कॉन्ट्रैक्ट, इनका हुआ प्रमोशन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2020 06:04:46 pm

Submitted by:

Mazkoor

महेंद्र सिंह धोनी को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिए जाने की चर्चा के बीच इन पांच युवाओं का सालाना अनुबंध में आने पर किसी का ध्यान नहीं गया है, लेकिन ये युवा भविष्य के खिलाड़ी हैं।

contract player

मुंबई : बीसीसीआई ने साल 2019-20 के लिए खिलाड़ियों के लिए नया कॉन्ट्रैक्ट जारी कर दिया है। इस लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं है। इससे तय हो गया है कि बीसीसीआई भविष्य की टीम में महेंद्र सिंह धोनी को नहीं देख रही है। इस कॉन्ट्रैक्ट में पांच नए खिलाड़ियों की एंट्री हुई है, जबकि दो खिलाड़ियों का प्रमोशन हुआ है। बीसीसीआई का यह सालाना कॉन्ट्रैक्ट अक्टूबर 2019 से लेकर सितंबर 2020 तक के लिए है।

इन युवाओं को मिली पहली बार जगह

नए सालाना कॉन्ट्रैक्ट में पांच युवा खिलाड़ियों को पहली बार जगह मिली है। इस कॉन्ट्रैक्ट में मयंक अग्रवाल को सबसे बड़ा फायदा मिला है। उन्हें सीधे बी ग्रेड में शामिल किया गया है। बता दें कि साल 2019 में मयंक ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि उनका वनडे और टी-20 में डेब्यू करना बाकी है। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, श्रेयस अय्यर ये चार खिलाड़ी ऐसे हैं, जो सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम इंडिया की तरफ से खेल चुके हैं, लेकिन इनमें से किसी को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है।

स्पिरिट ऑफ क्रिकेट का अवॉर्ड मिलने पर विराट कोहली हैरत में, कहा- इस सम्मान से हैं खुश

इनका हुआ प्रमोशन

साल 2018-19 के कॉन्ट्रैक्ट में शामिल दो क्रिकेटर विकेटकीपर बल्‍लेबाज वृद्धिमान साहा और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का प्रमोशन किया गया है। साहा पिछले साल ग्रेड सी में थे। इस साल वह बी में आ गए हैं। वहीं केएल राहुल को ग्रेड बी से अपग्रेड कर लिस्ट ए में जगह दी गई है।

ये है पूरी लिस्ट

ए प्लस ग्रेड : विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

ए ग्रेड : रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, शिखर धवन, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, कुलदीप यादव और ऋषभ पंत।

बी ग्रेड : वृद्धिमान साहा, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या और मयंक अग्रवाल।

सी ग्रेड : केदार जाधव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, हनुमा विहारी, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर और वाशिंगटन सुंदर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो