scriptक्रिकेट इतिहास के ये 5 क्रिकेटर हैं ऐसे, जो 199 पर हो चुके हैं आउट | 5 worldwide Cricketers to be dug out at 199 | Patrika News

क्रिकेट इतिहास के ये 5 क्रिकेटर हैं ऐसे, जो 199 पर हो चुके हैं आउट

locationनई दिल्लीPublished: Dec 03, 2019 02:16:02 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– इन खिलाड़ियों में 2 नाम भारतीयों के हैं, जो 199 पर आउट हुए हैं।

kl_rahul.jpg

नई दिल्ली। एक क्रिकेटर के करियर में आउट हो जाना सबसे दुर्भाग्यशाली होता है। कई बार तो बल्लेबाज ऐसे स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठता है, जो उसे जिंदगी भर याद रहता है। ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों का जिक्र हम कर रहे हैं, जो अपने करियर में 199 के स्कोर पर आउट हो चुके हैं। ये खिलाड़ी टेस्ट करियर में दोहरा शतक लगाने से बाल-बाल चूक गए हैं। हैरानी वाली बात ये है कि इस लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ियों का भी नाम है।

 

1. केएल राहुल

टीम इंडिया में अलग-अलग नंबरों पर बल्लेबाजी कर चुके विस्फोटक बल्लेबाज केएल राहुल ने टेस्ट टीम में अपने जगह बहुत ही धमाकेदार अंदाज में बनाई थी, लेकिन फिर केेएल राहुल अपने प्रदर्शन की वजह से टेस्ट से जगह गंवाते चले गए। केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 199 रन पर आउट हुए थे। 20 साल बाद दूसरी बार एक भारतीय 199 रन पर आउट हुआ था।

2. सनथ जयसूर्या

श्रीलंका के पूर्व महान खिलाड़ी सनथ जयसूर्या मैदान पर अपनी विस्फोटक पारी के लिए जाने जाते थे। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में कई कीर्तिमान अपने नाम किए, लेकिन एक शर्मनाक रिकॉर्ड की लिस्ट में उनका भी नाम शामिल है। जयसूर्या भी भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में 199 रनों पर आउट हो गए थे। इस मैच जयसूर्या ने 226 गेंदों पर 199 रनों की पारी खेली थी।

3. स्टीव वॉ

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी स्टीव वॉ भी 199 पर आउट हुए थे। वॉ वेस्टइंडीज के खिलाफ 1999 के टेस्ट मैच के दौरान 199 के स्कोर पर कैच आउट हुए थे। हालांकि इस मैच को वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा की शानदार 153 रनों की पारी के लिए याद किया जाता है।

4. कुमार संगकारा

199 पर आउट होने वाले खिलाड़ियों में श्रीलंका के ही पूर्व बल्लेबाज कुमार संगकारा का नाम भी शामिल है। 2012 में पाकिस्तान के श्रीलंका दौरे पर हुए पहले टेस्ट मैच में 387 गेंदों पर 199 रन बनाने के बाद संगकारा ने छक्के के साथ अपना दोहरा शतक पूरा करना चाहा था, लेकिन वो आउट हो गए।

 

5. मोहम्मद अजहरूद्दीन

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और भारत के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक मोहम्मद अजहरूद्दीन भी इस क्लब में शामिल हैं। अजहर श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में 199 के स्कोर पर आउट हुए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो