script

क्रिकेट के मैदान पर कपल ने किया कुछ ऐसा जो क्रिकेट इतिहास में इससे पहले कभी नहीं देखा गया…

Published: Sep 20, 2017 10:24:42 am

क्रिकेट मैदान पर आपने अक्सर कई हैरतअंगेज घटनाएं देखी होंगी लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसी घटनाएं हो जाती है जो हैरत में डाल देती है

Lords Cricket Ground
क्रिकेट मैदान पर आपने अक्सर कई हैरतअंगेज घटनाएं देखी होंगी लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसी घटनाएं हो जाती है जो हैरत में डाल देती है। इंग्लैंड में एक मैच के दौरान ऐसी घटना घटी जिसपर विश्वास नहीं हुआ कि क्रिकेट के मैदान पर ऐसा भी हो सकता है। देखा जाए तो क्रिकेट का खेल वैसे तो काफी अनुशासित खेल माना जाता है, लेकिन इस खेल में भी मैदान पर कई बार ऐसी घटनाएं होती है जो दर्शकों के मनोरंजन के लिए काफी होती है। ये वो घटनाएं होती हैं जो ना चाहते हुए भी कुछ पलों के लिए मैच में बाधा पहुंचाने का काम किया हो और कैमरा उसे ही फोकस करने लगे।
क्रिकेट के मैदान पर घटी यह घटना बीते 8 सितंबर 2017 को लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के मैच की है. वैसे तो इस मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन हीरो थे जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना 500वां शिकार किया। वह इस फॉर्मेट में ऐसा कारनामा करने वाले छठे और इंग्लैंड के इकलौते गेंदबाज बने।
यह भी पढ़ें: एक भारतीय बल्लेबाज, जिसने जड़ा था ऐसा सिक्स कि दूसरे शहर में जाकर गिरी थी गेंद!

Lords Cricket Ground
इसी मैदान पर कुछ और भी घटित हुए जो इससे पहले क्रिकेट में कभी नहीं देखा गया। 8 सितम्बर के दिन मैदान पर मौजूद एक कपल ने स्टेडियम में ही सबके सामने सगाई कर ली और लोगों का ध्यान जेम्स एंडरसन से हटकर इनपर ही आ गया, यहाँ तक की कैमरे भी उन्हें ही फोकस करने लगे।
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एंडरसन ने जैसे ही अपना 500वां विकेट लिया। इस ऐतिहासिक मौके की नजाकत को समझते हुए ब्वॉयफ्रेंड ने अपनी जेब से अंगूठी निकाली और साथ ही बैठी अपनी गर्लफ्रेंड को सगाई के लिए प्रपोज कर दिया। इस बीच लड़की शर्म से लाल हो चुकी थी, वो ख़ुशी और शर्म से अपने चेहरे को छुपाने लगी लेकिन लड़की के हाव-भाव यह बताने के लिए काफी थे कि वो कितनी खुश थी। इस बीच लड़की भावुक भी हो गई और उसकी आंखें भर आईं। उसने ब्वॉयफ्रेंड को ‘हां’ कह दिया। दोनों एक-दूसरे को किस करने लगे।
बता दें कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन वह 500 विकेट लेने वाले दुनिया के छठे खिलाड़ी बन गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो