केशव महाराज की घातक गेंदबाजी, अकेले ही श्रीलंका के आठ बल्लेबाजों को किया आउट

सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुणातिलके और बेहतरीन फॉर्म में चल रहे दिमुथ करुणारत्ने ने अपना-अपना विकेट अर्धशतक लगाने के बाद गंवाया। इन दोनों के अर्धशतक के बाद लंका की ओर से धनंजय डी सिल्वा ने भी 60 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

By:

Published: 20 Jul 2018, 07:25 PM IST

नई दिल्ली। श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी दूसरे टेस्ट के पहले दिन आज केशव महाराज की घातक गेंदबाजी का नजारा देखने को मिला। केशव महाराज की घुमती हुई गेंदों के सामने श्रीलंका के बल्लेबाज ऐसे उलझे कि ठोस शुरुआत मिलने के बाद भी दिन का खेल खत्म होने के समय अपना नौवां विकेट खो दिया। श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में खेले जा रहे इस टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने के समय श्रीलंका का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 277 रन है।

श्रीलंका की ओर से लगे तीन अर्धशतक-
फाइनल स्कोर जानने के बाद आपको लग रहा होगा कि मैच में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज हावी रहे होंगे। लेकिन ऐसा नहीं है। पहले दिन के खेल में आज श्रीलंका ने अपनी पारी की शुरुआत बेहद ठोस की थी। श्रीलंका की ओर से पहले विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी हुई। सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुणातिलके और बेहतरीन फॉर्म में चल रहे दिमुथ करुणारत्ने ने अपना-अपना विकेट अर्धशतक लगाने के बाद गंवाया। इन दोनों के अर्धशतक के बाद लंका की ओर से धनंजय डी सिल्वा ने भी 60 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

मध्य क्रम का लचर प्रदर्शन-
116 के स्कोर पर पहला विकेट गंवाने वाली श्रीलंका टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज इस मैच में बिल्कुल ही असरहीन साबित हुए। मिडिल ऑडर का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। जिसका खामियाजा दिन की समाप्ति के समय सामने आए स्कोर बोर्ड में साफ तौर पर देखा जा सकता है। तीन अर्धशतकों के अलावा श्रीलंका की ओर से कुशल मेंडिस ने (21), रोशन सिल्वा ने (22) दिलरुवान परेरा ने (17) रनों की पारी खेली। पहले दिन का खेल खत्म होने के समय अकीला धनंजय (16) और रंगना हेराथ (5) के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे।

केशव महाराज की बेहतरीन गेंदबाजी-
मूल रूप से भारत से ताल्लुक रखने वाले केशव महाराज ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन बेहतरीन गेंदबाजी की। महाराज ने श्रीलंका के आठ बल्लेबाजों को पवलेयिन वापस भेजा। ये महाराज का टेस्ट में अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। वह इसे मैच के दूसरे दिन श्रीलंका का आखिरी विकेट लेकर और बेहतर कर सकते हैं। इसके साथ ही केशव एक विदेशी गेंदबाज के रूप में श्रीलंका में सबसे अच्छी गेंदबाजी करने का यासिर शाह का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। यासिर ने सात विकेट चटकाए थे। जिसे आज केशव ने तोड़ दिया।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned