scriptभारतीय क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलिया की Bowling Attack को बताया Team India से बेहतर | Aakash Chopra told Australia's bowling attack is better than India | Patrika News

भारतीय क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलिया की Bowling Attack को बताया Team India से बेहतर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 05, 2020 08:23:13 pm

Submitted by:

Mazkoor

Australia Cricket Team की गेंदबाजी आक्रमण में काफी विविधता है, ऐसा मानना Team India के पूर्व सलामी बल्लेबाज Aakash Chopra का है।

Australia Cricket Team

Australia Cricket Team

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) के पूर्व बल्लेबाज और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि इस समय दुनिया की दो टीम भारत और ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण विश्व में सबसे अच्छा है। इसके आगे उन्होंने यह भी कहा कि उनकी नजर में गेंदबाजी में विविवधता के कारण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) का गेंदबाजी आक्रमण टीम इंडिया (Team India) से बेहतर है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में इस वक्त टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया और भारत का पेस अटैक सबसे बेहतरीन है। पिछले कुछ सालों से ये दोनों टीमें टेस्ट क्रिकेट में दुनिया की अन्य टीमों पर हावी रही हैं।

’83’ फिल्म में कई क्रिकेटर पिताओं की भूमिका में नजर आने वाले हैं पुत्र, प्रशंसकों को है इंतजार

विदेशों में भी गाड़ रहे हैं झंडे

आकाश चोपड़ा ने कहा कि ये दोनों टीमें सिर्फ अपने देश में ही नहीं, बल्कि विदेशी सरजमीन पर भी शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल इंग्लैंड के घरेलू मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने खिताब को अपने पास ही बनाए रखा। वहीं भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज मात दी। इसके अलावा इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में भी टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था।

ऑस्ट्रेलियन पेस अटैक में विविधता

आकाश चोपड़ा ने कहा कि उनके हिसाब से ऑस्ट्रेलियन पेस अटैक में काफी विविधता है। कंगारुओं के पास जोश हेजलवुड (Josh Hazelwood) , पैट कमिंस (Pat Cummins), मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) और जेम्स पैटिनसन (James Pattinson) जैसे तेज गेंदबाज हैं। यह सभी काफी प्रभावशाली हैं। इसके आगे उन्होंने कहा कि मिशेल स्टार्क के लेफ्ट आर्म पेस में काफी विविधता है। वहीं कमिंस के रूप में टीम में एक्स फैक्टर मौजूद है। आकाश चोपड़ा ने इन गेंदबाजों की इन खूबियों के कारण ऑस्ट्रेलियन पेस अटैक को टीम इंडिया से ज्यादा अच्छा करार दिया।

Coronavirus : अपार्टमेंट में Wriddhiman Saha को पिता करवा रहे हैं कैचिंग का अभ्यास

टीम इंडिया के गेंदबाजों की भी तारीफ की

आकाश चोपड़ा ने भारतीय पेस अटैक की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) बेहतरीन गेंदबाज हैं। इसके अलावा उमेश यादव (Umesh Yadav) भी घर और बाहर दोनों जगह अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। चोपड़ा ने भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की तारीफ करते हुए कहा कि वह देश के शीर्ष तेज गेंदबाजों में से एक हैं। उनका करियर पर चोटों ने असर डाला है। इसके अलावा वह इन दिनों टेस्ट क्रिकेट में भी उतने सक्रिय नहीं हैं। इस मौके पर गेंदबाजी के लिहाज से जब तीसरी सर्वश्रेष्ठ टीम के बारे में उनसे पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में तो ऑस्ट्रेलिया और भारत ही सबसे बेहतर हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो