scriptऑस्ट्रेलियाई टीम में इस दिग्गज खिलाड़ी की वापसी से भारत को मिलेगी कड़ी चुनौती | aaron-finch-australian-cricket-team-indore-odi-match- | Patrika News

ऑस्ट्रेलियाई टीम में इस दिग्गज खिलाड़ी की वापसी से भारत को मिलेगी कड़ी चुनौती

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2017 04:57:07 pm

Submitted by:

Kuldeep

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है। तीसरे वनडे मैच को लेकर दोनों ही टीमों ने कमर कस ली है।

Virat Kohli,Holkar stadium,aron finch,Indore stadium,India vs Aus Live,
नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है। तीसरे वनडे मैच को लेकर दोनों ही टीमों ने कमर कस ली है। लगातार दो वनडे मैच में मिली हार के बाद बौखलाई ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय टीम को मुंहतोड़ जबाब देने के लिए मैदान में उतरेगी ।जबकि भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज कब्जाने के लिए मैदान पर उतरेगी ।
Virat Kohli,Holkar stadium,aron finch,Indore stadium,India vs Aus Live,
ऑस्ट्रेलियाई टीम हुए बदलाव से भारत को मिल सकती है चुनौती –
मिल रहे जानकारी के मुताबिक़ तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज आरोन फिंच की टीम में वापसी हो सकती है । फिंच की वापसी टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए चुनौती जरूर पेश करेगी । बता दें कि वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में फिंच मांसपेशियों में खिंचाव के कारण नहीं खेल पाए थे।
ऑस्ट्रेलिया इंदौर वनडे में आरोन फिंच की वापसी को लेकर बेताब है क्योंकि डेविड वॉर्नर के साथ उनके नए ओपनिंग पार्टनर हिल्टन कार्टराइट टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पा रहे हैं। ऐसे में फिंच की वापसी से ऑस्ट्रेलियाई ओपनिंग जोड़ी और मजबूत हो जाएगी । इस बात की जानकारी देते हुए वार्नर ने कहा कि , आप सभी जानते हैं कि आरोन फिंच किस तरह का बल्लेबाज हैं। वह शानदार खिलाड़ी हैं ।फिंच की मौजूदगी से टॉप आर्डर में आक्रामकता बनी रहती है।
इन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है –
आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में अगर फिंच की वापसी होती है तो हिल्टन कार्टराइट को प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ सकता है।पहले दो वनडे मैचों में हिल्टन कार्टराइट का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है।कार्टराइट ने दो वनडे मैचों में 2 रन ही बनाए हैं। इस तरह ऑस्ट्रेलिया टीम में फिंच की वापसी से भारतीय टीम के सामने चुनौती पेश करने की भरपूर कोशिश होगी।
मैदान पर टीम इंडिया का इतिहास –
आपको जानकारी के लिए बता दें कि होल्कर स्टेडियम में अब तक भारत की जीत का प्रतिशत 100 फीसदी रहा है ।इस स्टेडियम में ऐसा कोई भी मुकाबला आज तक नहीं हुआ, जिसमें भारतीय टीम को हार मिली हो । भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही सीरीज में टॉस को बहुत अहम माना जा रहा है ।अभी तक दोनों ही मुकाबलों में भारतीय टीम मे पहले टॉस और फिर मैच जीता है । टॉस के लिहाज से भी बात करें, तो इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारतीय टीम ने आज तक कोई टॉस भी नहीं गंवाया है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो