ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच विंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से बाहर

फिंच ने कहा, 'मुझे दुख है कि मैं घर वापस लौट रहा हूं। बांग्लादेश जाने से बेहतर यही होगा। जरूरत पड़ने पर मेरी सर्जरी हो सकती है।'

By: भूप सिंह

Published: 25 Jul 2021, 06:37 PM IST

 

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच (australian captain aaron finch) वेस्टइंडीज के खिलाफ शेष दौरे और बांग्लादेश के साथ आने वाली सीरीज से बाहर हो गए हैं। फिंच को विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोट लगी थी जिसके बाद से वह मैदान से बाहर चल रहे हैं। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप की प्राथमिकता को देखते हुए फिंच स्वदेश वापस लौटेंगे और 14 दिनों के क्वारंटीन पीरियड को पूरा करने के बाद उनकी सर्जरी हो सकती है।

यह खबर भी पढ़ें:—विराट कोहली के इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होने वाला ट्वीट हुआ वायरल, फैंस की बढ़ी टेंशन

चयनकर्ताओं को चुनना होगा नया कप्तान
फिंच ने कहा, मुझे दुख है कि मैं घर वापस लौट रहा हूं। बांग्लादेश जाने से बेहतर यही होगा क्योंकि मैं वहां खेल नहीं पाऊंगा। जरूरत पड़ने पर मेरी सर्जरी हो सकती है जिसके बाद विश्व कप को देखते हुए रिकवरी भी शुरू करनी है। फिंच टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के प्लान के मुख्य खिलाड़ी हैं। चयनकर्ताओं के लिए फिलहाल सबसे बड़ी चिंता यह है कि फिंच की अनुपस्थिति में बांग्लादेश के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम की कमान कौन संभालेगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ एलेक्स संभाल रहे हैं कप्तानी
दरअसल, आरोन फिंच को वेस्टइंडीज के दौरे पर टी20 सीरीज के दौरान घुटने में चोट लगी थी, जिससे वे अब तक उबर नहीं पाए हैं। यही कारण है कि वनडे सीरीज के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। हालांकि, पहले वनडे मैच के लिए ही उनको टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन आरोन फिंच दूसरे मैच तक ठीक नहीं हो पाए तो उनको आगे भी कप्तानी करने का मौका मिला है। वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी, लेकिन इसे अब तीन मैचों की कर दिया गया है, क्योंकि एक मैच कोरोना के कारण कैंसिल करना पड़ा था। अब सीरीज का आखिरी मैच 26 जुलाई को खेला जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:—IND vs SL Ist T20 : श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर उतरते ही धवन के नाम दर्ज हो जाएगा एक नया रिकॉर्ड

3 अगस्त से शुरू होगी टी20 सीरीज
बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को 3 अगस्त से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। टीम के साथ कई दिग्गज खिलाड़ी ट्रेवल नहीं कर रहे हैं। ऐसे ऑस्ट्रेलियाई सेलेक्टर्स को पहले ही कप्तान के नाम की घोषणा करनी होगी।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned