scriptAb De villiers ने 2015 में भारत दौरा छोड़ने की दी थी धमकी, पांच साल बाद हुआ खुलासा | Ab de villiers threatened to leave India tour in 2015 | Patrika News

Ab De villiers ने 2015 में भारत दौरा छोड़ने की दी थी धमकी, पांच साल बाद हुआ खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 15, 2020 08:38:55 pm

Submitted by:

Mazkoor

CSA की चयन संबंधी नीति के तहत Ab De villiers को आखिरी वनडे के लिए Khaya Zondo को टीम में शामिल करना था, लेकिन वह ऐसा करना नहीं चाहते थे।

Ab de villiers threatened to leave India tour in 2015

Ab de villiers threatened to leave India tour in 2015

नई दिल्‍ली : ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के संयुक्त तत्वावधान में हुए आईसीसी एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप 2015 (ICC ODI Cricket World Cup 2015) के सेमीफाइनल में हार के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम (South Africa Cricket Team) तीन टी-20 और पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आई थी। इस दौरे पर दक्षिण अफ्रीकी टीम ने भारत को टी-20 और वनडे दोनों सीरीज में मात दी थी। टीम के कप्तान एबी डिविलियर्स (Ab De villiers) के लिए यह दौरा काफी शानदार रहा था, लेकिन अब उनके बारे में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है कि उन्होंने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ( Cricket South Africa) को भारत दौरा छोड़ने की धमकी दी थी।

IPL 2020 : पहले हफ्ते में बाहर रहेंगे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी, यह है बड़ी वजह

खाया जोंडो को शामिल करने का था दबाव

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की चयन संबंधी नीति के तहत डिविलियर्स को मुंबई के आखिरी वनडे के लिए खाया जोंडो (Khaya Zondo) को टीम में शामिल करना था, लेकिन वह ऐसा करना नहीं चाहते थे। इसी बात पर उन्‍होंने यहां तक कह दिया था कि जोंडो को अगर अंतिम एकादश में जगह मिलती है तो वह भारत दौरा छोड़ देंगे। न्‍यूज 24 ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका के पूर्व अध्‍यक्ष नॉर्मन अरेंडेस की एक रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी दी है। रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई में खेले जानें 5वें और आखिरी वनडे से पहले खाया जोंडो का नाम अंतिम ग्यारह में शामिल था, लेकिन मैच से कुछ घंटे पहले सीएसए चयन नीति के विपरीत जोंडो का नाम टीम शीट्स से हटा दिया गया।

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड दौरे के लिए किया टीम का ऐलान, Aaron Finch के नेतृत्व में जानें किन्हें मिली जगह

चोटिल डुमिनी की लेनी थी जगह

इस सीरीज के दौरान जेपी डुमिनी (JP Duminy) चोटिल हो गए थे। अंतिम टेस्ट में उनको खाया जोंडो रिप्लेस करने वाले थे, लेकिन उनकी जगह अंतिम मैच में डीन एल्‍गर खेले थे। जोंडो ने इस सीरीज से पहले सिर्फ 5 वनडे मैच खेले थे। नॉर्मन अरेंडेस की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका की चयन नीति सही नहीं थी और यह विरोधाभासों से भरा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो