scriptएबी डिविलियर्स ने 2023 वर्ल्ड कप खेलने की जताई इच्छा, जिसे सिर्फ एमएस धोनी ही कर सकते हैं पूरा | AB de villiers Want to Play in 2023 world Cup but he want Dhoni also play | Patrika News

एबी डिविलियर्स ने 2023 वर्ल्ड कप खेलने की जताई इच्छा, जिसे सिर्फ एमएस धोनी ही कर सकते हैं पूरा

Published: May 19, 2019 01:46:05 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

एबी डिविलियर्स ने 2023 में एमएस धोनी के भी खेलने की शर्त रखी है
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के हर फॉर्मेट से रिटायर हो चुके हैं डिविलियर्स
संन्यास लेने की भी बताई है वजह

ab de villiers and dhoni

ab de villiers and dhoni

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन इसके बाद भी डिविलियर्स ने 2023 का वर्ल्ड कप खेलने की मंशा जाहिर की है। हालांकि उनकी फॉर्म और फिटनेस को देखते हुए ये कोई हैरानी वाली बात नहीं है। डिविलियर्स ने 2023 का वर्ल्ड कप खेलने की मंशा जाहिर भले की है, लेकिन इसके लिए उन्होंने एक शर्त रखी है।

डिविलियर्स ने रखी है ये शर्त

डिविलियर्स का ये कहना है कि अगर महेंद्र सिंह धोनी भी 2023 का वर्ल्ड कप खेलते हैं तो ही वो क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं और वो भी 2020 का वर्ल्ड कप खेलेंगे। 35 साल के एबी डिविलियर्स ने ये बातें एक इंटरव्यू के दौरान कही हैं। अगर ऐसा होता है तो 2023 तक धोनी की उम्र 41 और डिविलियर्स की उम्र 39 साल हो जाएगी। हालांकि माना तो यही जा रहा है कि धोनी इस वर्ल्ड कप के बाद संन्यास की घोषणा कर देंगे।

वर्ल्ड कप से पहले संन्यास लेने की बताई वजह

एबी डिविलियर्स ने इस इंटरव्यू में ये भी बताया है कि आखिर किन वजहों के कारण उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कहा था। तीन वर्ल्ड कप खेल चुके डिविलियर्स ने बताया कि 2019 का विश्व कप नजदीक आ रहा था, लेकिन मैंने संन्यास की घोषणा कर पूरी दुनिया क हैरान कर दिया था, लेकिन मैंने ऐसा पारिवारिक समस्या के कारण किया था। डिविलियर्स ने बताया कि स्थितियां काफी गंभीर हो गईं थीं, मैंने परिवार को समय देने के लिए क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

बता दें कि डिविलियर्स ने अपने करियर के दौरान 228 वनडे मैच खेलें हैं, जिसमें उनके नाम लगभग 58 कि औसत के साथ 9577 रन रहे। वहीं टेस्ट क्रिकेट में 114 मैच खेलन के बाद डिविलियर्स ने 8765 रन रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो