2019 वर्ल्ड कप खेलना चाहते थे एबी डिविलियर्स, टीम मैनेजमेंट ने किया था प्रस्ताव खारिज- मीडिया रिपोर्ट्स

2019 वर्ल्ड कप खेलना चाहते थे एबी डिविलियर्स, टीम मैनेजमेंट ने किया था प्रस्ताव खारिज- मीडिया रिपोर्ट्स

Kapil Tiwari | Publish: Jun, 06 2019 03:11:20 PM (IST) क्रिकेट

  • एबी डिविलियर्स ने मई 2018 में किया था क्रिकेट को अलविदा
  • World Cup 2019 में तीन मैच हार चुकी है दक्षिण अफ्रीका
  • टी20 लीग में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं डिविलियर्स

नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में अभी तक किसी टीम की सबसे ज्यादा दुर्गती हो रही है तो वो है दक्षिण अफ्रीका की टीम, क्योंकी दक्षिण अफ्रीका अपने तीनों मैच हार चुकी है। दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड, बांग्लादेश और हाल ही में भारत के खिलाफ हार मिली थी। खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए हर कोई ये कह रहा है कि एबी डिविलियर्स की कमी टीम को साफ खल रही है। डिविलियर्स क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। उन्होंंने मई 2018 में क्रिकेट को अलविदा कहा था।

डिविलियर्स ने रखा था 2019 वर्ल्ड कप खेलने का प्रस्ताव

इस बीच खबर ये आई है कि डिविलियर्स ने 2019 वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उनकी इस इच्छा को खारिज कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रिकेट को अलविदा कह चुके एबी डिविलियर्स ने संन्यास से वापसी का प्रस्ताव टीम मैनेजमेंट के सामने रखा था, लेकिन इसे खारिज कर दिया गया था।

प्रस्ताव को खारिज कर 24 घंटे के अंदर कर दी थी टीम घोषित

जानकारी के मुताबिक, डिविलियर्स ने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से लिए अपने संन्यास को वापस लेने की बात कही थी, लेकिन मैनेजमेंट ने इसे नहीं माना। डिविलियर्स ने ये प्रस्ताव मई के महीने में रखा था, लेकिन प्रस्ताव के 24 घंटे के अंदर ही इसे खारिज कर टीम मैनेजमेंट ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी थी।

डिविलियर्स ने इन तीनोंं के सामने रखा था प्रस्ताव

खबरों की माने तो डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीकी के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस, कोच ओटिस गिब्‍सन और चयनकर्ता से इस बारे में बात की थी, लेकिन डिविलियर्स के प्रस्ताव पर विचार नहीं किया गया।

IPL में गरजा था डिविलियर्स का बल्ला

आपको बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद एबी डिविलियर्स लगातार T20 लीग खेल रहे हैं, जिसमें उनका धमाकेदार प्रदर्शन देखने को मिला है। वर्ल्ड कप से पहले डिविलियर्स का बल्ला आईपीएल में भी खूब चला था। IPL सीजन 12 में डिविलियर्स ने 13 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 44.2 की औसत से 442 रन बनाए थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned