scriptएबी डिविलियर्स ने किया बड़ा फैसला, 11 साल बाद पाकिस्तान में खेलेंगे मैच | Ab De Villiers will paly PSL playoff matches in pakistan after 11 year | Patrika News

एबी डिविलियर्स ने किया बड़ा फैसला, 11 साल बाद पाकिस्तान में खेलेंगे मैच

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2019 03:27:12 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

बीते साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले दक्षिण अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी अब्राहम डिविलियर्स ने पुष्टि करते हुए कहा है कि वह इस साल पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) की अपनी टीम लाहौर कलंदर्स के दो मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेलने को तैयार हैं।

ab de villiers

एबी डिविलियर्स ने किया बड़ा फैसला, 11 साल बाद पाकिस्तान में खेलेंगे मैच

नई दिल्ली। पिछले साल अचानक क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) खेल रहे हैं। इस लीग के ज्यादातर मैच यूएई में खेले जा रहे हैं लेकिन प्लेऑफ के सभी मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे। ऐसे में डिविलियर्स ने इस लीग के सभी लीग मैच खेलने का करार किया था। लेकिन अब डिविलियर्स ने पाकिस्तान जाकर इस टूर्नामेंट के बचे हुए मैच खेलने का मन बना लिया है।

डिविलियर्स ने की पुष्टि –
अब्राहम डिविलियर्स ने पुष्टि करते हुए कहा है कि वह इस साल पीएसएल की अपनी टीम लाहौर कलंदर्स के दो मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेलने को तैयार हैं। कलंदर्स ने डिविलियर्स को बीते साल नवंबर में ड्राफ्ट में खरीदा था, लेकिन उनका करार सिर्फ फ्रेंचाइजी के सात लीग मैचों तक का था जो संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले जाने थे। अब डिविलियर्स ने कहा है कि वह बाकी के दो मैच जो लाहौर में होने हैं उनके लिए भी उपलब्ध रहेंगे।

10 मार्च को लाहौर में खेलेंगे –
वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने डिविलियर्स द्वारा जारी बयान के हवाले से लिखा है, “मैं इस बात को बताते हुए खुश हूं कि मैं नौ और 10 मार्च को लाहौर कलंदर्स के घरेलू मैचों में उपलब्ध रहूंगा। मैं एक बार फिर गद्दाफी स्टेडियम में खेलने और लाहौर कलंदर्स को खिताब तक पहुंचाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं।”

2007 में यहां मिला समर्थन याद है –
साल 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय मैचों का सिलसिला रूक गया था। बीते दौर में हालांकि कुछ टीमों ने वहां क्रिकेट खेली है लेकिन कोई बड़ी टीम अभी भी पाकिस्तान नहीं गई है। डिविलियर्स बीते वर्षो में पाकिस्तान में खेलने वाले बड़े नामों में से एक होंगे। उन्होंने कहा, “मैं इस बात से भलीभांति परिचित हूं कि क्रिकेट पाकिस्तान में दूसरा धर्म है। मुझे अभी भी साल 2007 में यहां मिला समर्थन याद है। मुझे लगता है कि मैं पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी में रोल अदा कर सकता हूं।”

ट्रेंडिंग वीडियो