कपिल देव के नेतृत्व वाली समिति को मिल सकती है टीम इंडिया के कोच को चुनने की जिम्मेदारी

कपिल देव के नेतृत्व वाली समिति को मिल सकती है टीम इंडिया के कोच को चुनने की जिम्मेदारी

Mazkoor Alam | Publish: Jul, 17 2019 07:31:32 PM (IST) | Updated: Jul, 18 2019 07:32:06 AM (IST) क्रिकेट

  • Kapil Dev के साथ अंशुमान गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी हो सकते हैं समिति में
  • इन्हीं तीनों ने मिलकर महिला क्रिकेट टीम के कोच का किया था चयन

नई दिल्ली : सर्वोच्च अदालत की ओर से नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति ( COA ) ने भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) के कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन मंगाए हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 30 जुलाई शाम पांच बजे हैं। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) के भीतर से निकल कर ऐसी खबरें आ रही है कि सीओए मुख्य कोच के चयन की जिम्मेदारी भारतीय महिला टीम के लिए कोच चुनने वाली कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की तिकड़ी को मिल सकती है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि इन तीनों को हालांकि अभी औपचारिक तौर पर यह जिम्मेदारी नहीं दी गई है, लेकिन यह चर्चा जोरों पर है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए कोच चुनने वाली इस तिकड़ी को पुरुष टीम के कोच के चयन की जिम्मेदारी मिल सकती है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी।

महिला क्रिकेट टीम के कोच का किया था चयन

इन तीनों में से एक ने कहा कि इस बारे में वह अभी कुछ कह नहीं सकते। वह इस बारे में तभी कुछ बोलेंगे, जब सारी प्रक्रिया पूरी हो जाएंगी और उनके हाथ में औपचारिक नियुक्ति पत्र होगा। बता दें कि इन्हीं तीनों ने महिला टीम का कोच डब्लूवी रमन की नियुक्ति की थी।

बेन स्टोक्स : बेपरवाह जिंदगी के कारण खत्म हो गया था करियर, अब बनें 'सुपरह्युमन'

हितों के टकराव के कारण सचिन, सौरभ और लक्ष्मण ने कर दिया था मना

बात लेकिन यह तब की है, जब हितों के टकराव के मामले के कारण क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के तीनों सदस्य सचिन तेंदलुकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की ने कोच की नियुक्ति से मना कर दिया था और अपनी जिम्मेदारियों के बारे में सीओए से स्पष्टीकरण मांगा था। इन तीनों ने यह तब किया था, जब इन पर सीएसी का सदस्य रहते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजियों के साथ जुड़ने को लेकर हितों के टकराव का मामला उठा था। बीसीसीआई के लोकपाल डीके जैन इस मुद्दे को देख रहे हैं।

बीसीसीआई ने मुख्य कोच समेत कोचिंग स्टाफ के लिए मंगाया आवेदन

राहुल जौहरी करेंगे अन्य सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति

एडहॉक सीएसी यानी कपिल देव, अंशुमान गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी भारतीय पुरुष टीम के मुख्य कोच का चयन करेगी तो बीसीसीआई के नए संविधान के मुताबिक मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी अन्य सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति करेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned