scriptशहजाद ने भारतीय बॉलरों की उधेड़ी बखियां, पारी की 16 गेंदों में ठोके 76 रन! जड़ा तूफानी शतक | Mohammad Shahzad scored massiv innings against India in asia cup 2018 | Patrika News

शहजाद ने भारतीय बॉलरों की उधेड़ी बखियां, पारी की 16 गेंदों में ठोके 76 रन! जड़ा तूफानी शतक

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2018 07:00:00 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी रही लेकिन बाद में टीम लडख़ड़ा गई। लेकिन अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शाहजाद अलग ही अंदाज़ में बल्लेबाजी कर रहे हैं।

afghan

मोहम्मद शाहजाद का शतक

नई दिल्ली। एशिया कप-2018 के सुपर-4 के मैच में आज भारत का सामना अफगानिस्तान से दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हो रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसल किया है। भारत ने सुपर-4 के अपने अभी तक के दोनों मैच जीतकर फाइनल की दावेदारी लगभग पक्की कर ली है। वहीं अफगानिस्तान के लिए यह मैच एक तरह से साख की लड़ाई है। वह इस मैच को जीतकर टूर्नामेंट का विजयी अंत करना चाहेगी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी रही लेकिन बाद में टीम लडख़ड़ा गई। लेकिन अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शाहजाद अलग ही अंदाज़ में बल्लेबाजी कर रहे हैं।

शाहजाद का तूफानी शतक –
इस मैच में मोहम्मद शाहजाद ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। शाहजाद ने भारतीय गेंदबाजों को ग्राउंड के चहुओर मार-मार के बखिया उधेड़ दी। शाहजाद ने 6 सिक्स और 9 चौकों की मदद से मात्र 88 गेंदों में शतक ठोक दिया। ये शाहजाद के वनडे करियर का पांचवां शतक है। खबर लिखे जाने तक अफगानिस्तान ने 28.1 ओवर में 4 विकेट खोकर 131 रन बना लिए हैं। क्रीज़ पर मोहम्मद शाहजाद (103) और गुलबादिन नाएब (15) रन बनाकर खेल रहे हैं।

धोनी कर रहे हैं कप्तानी –
बता दें इस मैच में भारत की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी कर रहे हैं। धोनी 696 दिनों बाद एक बार फिर भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। एक कप्तान के तौर पर धोनी का यह 200वां वनडे मैच होगा। इस टीम में भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, शिखर धवन नहीं खेल रहे हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को भी आराम दिया गया है। रोहित इस टूर्नामेंट में भारत के कप्तान हैं जबकि धवन उप-कप्तान, दोनों के न होने पर एक बार फिर कप्तानी की जिम्मेदारी धोनी के कंधों पर आ गई है। टीम में लोकेश राहुल, मनीष पांडे, दीपक चहर, खलील अहमद और सिद्धार्त कौल को शामिल किया गया है। दीपक चहर अपना पदार्पण मैच खेलेंगे। वहीं अफगानिस्तान ने भी अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। शामिउल्लाह और इहसानउल्लाह मैच में नहीं खेल रहे हैं। इन दोनों के स्थान पर नाजीबुल्लाह और जावेद अहमदी को टीम में शामिल किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो