scriptराशिद की फिरकी पर नाचे बांगलादेशी, अफगानिस्तान 45 रनों से जीता | Afghanistan beat bangladesh by 45 run in first t20 match | Patrika News

राशिद की फिरकी पर नाचे बांगलादेशी, अफगानिस्तान 45 रनों से जीता

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2018 08:56:19 am

Submitted by:

Siddharth Rai

शहजाद और शेनवारी की शानदार पारी की मदद से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में बांग्लादेश मात्र 122 रन पर ढेर हो गई।

नई दिल्ली। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच जारी टी20 सीरीज का पहला मैच देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 45 रन से मात देते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। बांग्लादेश ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसल किया जो के गलत साबित हुआ। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और समीउल्लाह शेनवारी की शानदार पारी की मदद से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में बांग्लादेश मात्र 122 रन पर ढेर हो गई।

अफगानिस्तान की शानदार बल्लेबाजी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और समीउल्लाह शेनवारी की शानदार पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 167 रन बनाए। शहजाद ने 37 गेंदों में पांच चौके की मदद से 40 रन की पारी खेली। वहीं शेनवारी ने आतिशी पारी खेलते हुआ मात्र 18 गेंदों में तीन सिक्स और तीन चौके की मदद से 36 रन ठोके। बांग्लादेश के लिए महमूदुल्लाह रियाद और अबुल हसन ने सबसे ज्यादा 2-2 विकेट लिए वहीं अबू जायेद, रुबेल और शाकिब को एक-एक विकेट मिला।

राशिद की फिरकी में नाचा बांग्लादेश
लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत ख़राब रही और पारी की पहली ही गेंद में तमीम इक़बाल को मुजीब ने चलता किया। इसके बाद राशिद खान की शानदार गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और मत्र 122 रन पर ढेर हो गए। राशिद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में मात्र 13 रन दे कर 3 विकेट झटके। राशिद के अलावा शापूर जादरान को भी तीन विकेट मिले लेकिन वे थोड़ा महंगे साबित हुए और उन्होंने चार ओवर में 40 रन दिए। इन दोनों के अलावा नबी ने 2 और जानत और मुजीब ने एक-एक विकेट चटकाए। बंगलदेश के लिए सबसे ज्यादा लिटन दास 30 रन बनाए। दोनों देशों के बीच अगला मुकाबला 05 जून को इसी मैदान में खेला जाएगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो