scriptचौथे वनडे में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 109 रनों से दी मात, सीरीज में 2-1 की बढ़त | Afghanistan beat Ireland by 109 runs in the fourth ODI, 2-1 lead in the series | Patrika News

चौथे वनडे में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 109 रनों से दी मात, सीरीज में 2-1 की बढ़त

locationनई दिल्लीPublished: Mar 09, 2019 06:57:32 am

Submitted by:

Anil Kumar

चौथे वनडे में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 109 रनों से दी मात।
आयरलैंड की पूरी टीम 35.3 ओवर में 114 रनों पर ऑल आउट।
शानदार प्रदर्शन के लिए राशिद खान को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।
अफगानिस्तान पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे।

चौथे वनडे में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 109 रनों से दी मात, सीरीज में 2-1 की बढ़त

चौथे वनडे में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 109 रनों से दी मात, सीरीज में 2-1 की बढ़त

देहरादून। चौथे एक दिवसीय मैच में शुक्रवार को अफगानिस्तान ने राशिद खान के हरफनमौला प्रदर्शन के बदौलत आयरलैंड को 109 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे हो गई है। बता दें कि बेहतरीन प्रदर्शन के लिए राशिद खान को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। राशिद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 52 रनों की पारी खेली तो वहीं गेंदबाजी में भी जौहर दिखाते हुए 22 रन खर्च कर आयरलैंड के दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

अफगानिस्ता ने खेली रिकॉर्ड तोड़ पारी, आयरलैड को हराकर बनाया टी-20 का सर्वाधिक स्कोर

आफगानिस्तान ने 114 रनों पर आयरलैंड को किया ढेर

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 223 रनों का स्कोर बनाया और फिर आयरलैंड को 35.3 ओवर में 114 रनों पर ढेर कर दिया। आयरलैंड के लिए केविन ओ ब्रायन ने 26, कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने 21 और सिमी सिंह 20 रन बनाए। आयरलैंड के चार बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके। अफगानिस्तान की ओर से दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आफताब आलम ने सर्वाधिक चार, जबकि स्पिनर मुजीब उर रहमान और मैन ऑफ द मैच राशिद खान ने दो-दो विकेट चटकाए। गुलबदिन नैब और मोहम्मद नबी के खाते में एक-एक विकेट गया। इससे पहले, आयरलैंड ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। अफगानिस्तान ने राशिद खान (52), मोहम्मद नबी (64) और कप्तान असगर अफगान (54) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से 223 रनों का स्कोर बनाया। असगर ने 70 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाए, जबकि नबी ने 85 गेंदों पर छह चौके जड़े। राशिद ने 58 गेंदों पर छह चौके और एक सिक्स लगाया। शानदार प्रदर्शन के लिए राशिद को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। आयरलैंड की ओर से जेम्स केमरोन ने तीन, बॉयड रैंकिन और एंडी मैक्ब्रायन ने दो-दो, जबकि जॉर्ज डकरैल और टिम मुर्तग ने एक-एक विकेट लिए।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो